जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पुलिसिया प्रताड़ना के खिलाफ प्रधानों में आक्रोश, BDO को पत्रक देकर किया कार्य का बहिष्कार
 

चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के इटवा गांव में सामुदायिक शौचालय के निर्माण के दौरान कुछ लोगों ने ग्राम प्रधान के साथ हाथापाई व बदसलूकी की। आरोप है कि सूचना दिए जाने पर पुलिस ग्राम प्रधान को ही प्रताड़ित कर रही है। इसकी जानकारी होने पर मंगलवार को ब्लाक सभागार में प्रधान संघ ने बैठक कर कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया। 


बताते चलें कि इटवा गांव में प्रधान सिद्धार्थ मौर्या की ओर से सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है । गांव के ही कुछ लोगों ने 29 अगस्त की रात निर्माणाधीन शौचालय को तोड़फोड़ की। ग्राम प्रधान ने थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह से शिकायत की। थाना प्रभारी ने कैलावर चौकी इंचार्ज शिवमणि को कार्रवाई का निर्देश दिया। 


प्रधान सिद्धार्थ ने आरोप लगाया कि 30 अगस्त को बलुआ थाने में बुलाकर मोबाइल जब्त करते हुए अभद्र व्यवहार किया गया। ग्राम प्रधान ने आईजी, डीएम व एसपी से लिखित शिकायत की। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। 


प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजेश यादव ने बताया कि प्रधानों ने कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है। चौकी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई होने तक कार्य बहिष्कार जारी रखने का बीडीओ को पत्रक सौंप दिया गया है। 


इस मौके पर राजनारायण सिंह, राम सिंह चौहान, सतीश गुप्ता, अंकिता पांडेय, विनोद कुमार, सिद्धार्थ, गिरजा प्रसाद, सूर्यनाथ यादव, अवधेश कुमार, रंजीत, विजय कुमार, सुदामा राम, रामाशीष, प्रेमलता देवी, सुनील सिंह, अजीत सिंह, जयराम शास्त्री आदि प्रधान मौजूद रहे।