जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पश्चिम वाहिनी गंगा घाट पर छठ पूजा की तैयारी, SP ने दिया यह आदेश
बलुआ पश्चिम वाहिनी गंगा घाट का पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने निरीक्षण किया। घाट पर सुरक्षा व्यवस्था साफ-सफाई एवं लाइटिंग के लिए आवश्यक निर्देश दिए।
 

 छठ पूजा की चल रही तैयारी

SP ने दिया यह आदेश

चंदौली जनपद के बलुआ पश्चिम वाहिनी गंगा घाट का पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने निरीक्षण किया। घाट पर सुरक्षा व्यवस्था साफ-सफाई एवं लाइटिंग के लिए आवश्यक निर्देश दिए।
 

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के पश्चिम वाहिनी बलुआ गंगा घाट पर छठ व्रतियों की भारी भीड़ जमा होती है। छठ के पर्व पर भीड़ भाड़ होने के कारण गंगा घाट पर विशेष सतर्कता बरतनी होती है, जिसको लेकर चंदौली के पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने एसडीएम व सीओ सकलडीहा के साथ गंगा घाट का निरीक्षण किया। वहीं गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष दीपक जायसवाल के साथ वहां की स्थितियों के बारे में जानकारी ली।


 इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय थाना प्रभारी मिथिलेश तिवारी को गंगा में बैरिकेडिंग व सुरक्षा व्यवस्था के साथ साफ-सफाई एवं प्रकाश आदि की व्यवस्था का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने कड़े शब्दों में निर्देश दिया कि व्रत पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और पूजा करने वालों को समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए। इस दौरान मौके पर तहसील के एसडीएम सकलडीहा अजय कुमार मिश्र ने साफ सफाई के लिए बीडीओ चहनियां को निर्देश दिया है ।

वही पुलिस क्षेत्राधिकारी सकलडीहा रामबीर सिंह ने कमालपुर धीना थाना क्षेत्र के जिगना गंगा घाट सहित गंगा के किनारे  गुरैनी महूजी गंगा घाटों पर  छठ पूजा करने वाले घाटो भीड़ भाड़ वाले कस्बो के तालाबो का निरक्षण किया।  इस दौरान थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह को आवश्यक निर्देश भी दिए कि गंगा घाटो पर गोता खोरो की तैनाती रहे । सुरक्षा के लिए पुलिस बल हर घाटो पर मुस्तैद रहे कोई भी अप्रिय घटना होने की स्थिति में एम्बुलेंस सहित पुलिस कर्मी तैनात रहे।