जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
विधानसभा चुनाव 2022 : एक नहीं दो सीटों पर बिरेंद्र कुमार बिंद की दावेदारी, सैयदराजा है पहली पसंद
 चंदौली जिले के विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी के कई दावेदार मैदान में अपना प्रचार प्रसार करने के लिए जुटे हुए हैं और कई नेता ऐसे हैं जो अबकी बार विधानसभा चुनाव लड़कर विधायक बनने का सपना पाले हैं।
 

मुलायम सिंह यादव राजनीतिक आदर्श

2019 में बने हैं जिलाध्यक्ष

नहीं होगा योगी मोदी का कोई असर 

विधानसभा चुनाव लड़ने की जोरदार तैयारी
 

 चंदौली जिले के विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी के कई दावेदार मैदान में अपना प्रचार प्रसार करने के लिए जुटे हुए हैं और कई नेता ऐसे हैं जो अबकी बार विधानसभा चुनाव लड़कर विधायक बनने का सपना पाले हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पहली बार विधायक का चुनाव लड़ने की आस लगाए हैं और उन्हें उम्मीद है कि अबकी बार पार्टी किसी नए चेहरे पर दांव खेलेगी तो उनकी लॉटरी लग सकती है। ऐसे ही चेहरों में एक नाम समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बिरेंद्र कुमार बिंद डॉक्टर का है। जो चुनावी तैयारियों को धार दे रहे हैं।

चंदौली समाचार के एडिटर विजय कुमार तिवारी ने समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बिरेंद्र कुमार बिंद डॉक्टर से खास बातचीत की और उनके राजनीतिक उद्देश्य के साथ साथ चुनावी तैयारियों पर चर्चा की....

382 Saiyadraja Vidhansabha Election 2022 Birendra Kumar Bind Doctor

मुलायम सिंह यादव राजनीतिक आदर्श

बिरेंद्र कुमार बिंद मुलायम सिंह यादव को अपना राजनीतिक आदर्श मानते हैं और लोहिया के नक्शे कदम पर चलना चाहते हैं। उनका राजनीतिक लक्ष्य और उद्देश्य है कि समाज में व्याप्त असमानता को दूर किया जाए और सबको समानता का अधिकार मिले। समाजवादी पार्टी इसी विचारधारा पर काम करती है। इसीलिए उन्होंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर राजनीति को अपना लक्ष्य बनाया है।

Birendra Kumar Bind Doctor

7 सालों से समाजवादी पार्टी में सक्रिय


बिरेंद्र कुमार बिंद पिछले 7 सालों से समाजवादी पार्टी में अपनी तैयारी कर रहे हैं और वह समाजवादी पार्टी की नीतियों का प्रचार प्रसार करने के साथ-साथ अपने लिए चुनावी जमीन भी तैयार कर रहे हैं। वह सैयदराजा विधानसभा के साथ-साथ मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र में भी अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं। उनको लगता है कि पार्टी दोनों विधानसभा में से किसी एक सीट पर उन्हें उम्मीदवार बनाएगी और अगर उनको टिकट मिलता है तो वह अपने काम के दम पर चुनाव जीत जाएंगे।

382 Saiyadraja Vidhansabha Election 2022 Birendra Kumar Bind Doctor

2019 में बने हैं जिलाध्यक्ष 

बिरेंद्र कुमार बिंद डॉक्टर का कहना है कि वह 2014 में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद वह जिले की कार्यकारिणी में मिले पद के अनुसार कार्य करते रहे। उनके कार्य और इलाके में उनके प्रभाव को देखते हुए पार्टी ने 2019 में उन्हें पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष बनाया गया। तब से वह अपने पिछड़े समाज की हक की लड़ाई के साथ साथ सर्व समाज के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें सभी वर्गों का समर्थन प्राप्त है और वह सर्व समाज के लिए काम कर रहे हैं।

धनबल और बाहुबल दोनों को देंगे पटखनी


बिरेंद्र कुमार बिंद ने कहा कि सैयदराजा विधानसभा उनकी पहली प्राथमिकता होगी, क्योंकि उस इलाके में पिछड़ा वर्ग का जनाधार काफी अधिक है और वहां की जनता अब की बार परिवर्तन चाहती है। वह पार्टी के टिकट पर पार्टी का चेहरा बनकर चुनाव लड़ेंगे धनबल और बाहुबल दोनों को पटखनी देते हुए अब की बार व समाजवादी पार्टी का परचम लहरा सकते हैं।

नहीं होगा योगी मोदी का कोई असर

बिरेंद्र कुमार बिंद ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बदलाव की बयार में जनता ने इनको मौका दिया था, लेकिन अब नहीं लगता कि दोबारा इन्हें जनता चुनने की गलती करेगी। अखिलेश यादव इस समय देश के सबसे अच्छे नेताओं में से एक हैं। वह फालतू वायदे नहीं करते, बल्कि काम करते हैं। अखिलेश का काम बोलता है। योगी आदित्यनाथ अगर अपने दावे के मुताबिक काम किए होंगे तो जनता उन्हें मौका देगी। लेकिन एक राजनेता और वोटर के रूप में उन्हें ऐसा कुछ दिखाई नहीं देता है।