जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली के 48 युवाओं को मिला ये खास मौका, हो गया सेलेक्शन
 

चंदौली जिले में 4 अक्टूबर का दिन जिले के 48 युवाओं के लिए काफी अच्छा साबित हुआ क्योंकि इनको रोजगार के क्षेत्र में एक नया अवसर मिला है।  व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग व एमएसएमई एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग की ओर से सोमवार को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान रेवसा में जिला स्तरीय अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन हुआ। इसका शुभारंभ उपायुक्त उद्योग गौरव मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर किया। वहीं करीब चार दर्जन युवाओं को अप्रेंटिसशिप का प्रमाणपत्र दिया गया। इससे उनके रोजगार की संभावनाएं काफी बेहतर हो गई हैं।


इन दौरान गौरव मिश्रा ने कहा कि आईटीआई पास प्रशिक्षुओं को नौकरी के लिए हुनरमंद बनाने के लिए अप्रेंटिसशिप प्रमाणपत्र बहुत ही आवश्यक है। कहा कि मेले के माध्यम से प्रशिक्षु अपनी रुचि व हुनर के हिसाब से फैक्ट्रियों का चयन कर सकते हैं। बगैर हुनर के व्यावसायिक शिक्षा का कोई मतलब नहीं है। इससे युवाओं के कौशल में विकास होता है। समयावधि के बाद युवा उसी कम्पनी या अन्य कम्पनी में भी रोजगार के लिए अर्ह हो जाता है। इतना ही नहीं सरकारी संस्थानों में भी हुनरमंद युवाओं की मांग रहती है। इस दौरान कुल 48 युवाओं को विभिन्न कम्पनियों की ओर से चयनित किया गया। जिसका प्रमाणपत्र युवाओं को सौंपा गया। वहीं करीब दो सौ युवा प्रतीक्षा सूची में भी रखे गए।  

 इस मौके पर प्रधानाचार्य जयप्रकाश, महेंद्र प्रताप सिंह, रामनगर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन अध्यक्ष डीएस मिश्रा, राकेश जायसवाल, सुरेश पटेल, आनंद श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, सुशील सिंह, लालचंद प्रसाद, रवि विवेक, सुनील कुमार सिंह, रविप्रकाश, चंदा, शालिनी, सौम्या, संतोष आदि मौजूद रहे।