जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
Be Alert : बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से गायब हुआ 7 लाख का चेक, बिहार के मोहनियां में निकल गये रूपये
 

चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर में आम तौर पर हम चेक को बैंक के बाक्स में डालकर एकाउंट में रुपये आने का इंतजार करते हैं। जब बैंक से चेक ही गायब हो जाए तो क्या होगा। ऐसा ही मामला नगर के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में आया है। यहां के चेक बाक्स से सात लाख रुपये का चेक गायब हो गया। उसे बिहार के मोहनियां में कैश करा लिया गया। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर चार के खिलाफ केस दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच करने में जुट गयी है।


बताते चलें कि बिहार के कैमूर जिले के मोहनियां निवासी अनीता देवी ने अपने रिश्तेदार महेंद्र सिंह के नाम 28 अगस्त को सात लाख रुपये का चेक जारी किया था। पीडीडीयू रेल मंडल के टीआरएस में टेक्निशियन के पद पर कार्यरत और मानसनगर कॉलोनी के रेलवे क्वार्टर संख्या 1206 ए में रह रहे महेन्द्र सिंह ने बैँक आफ बड़ौदा की शाखा में अपने एकाउंट में जमा करने के लिए 31 अगस्त को चेक बाक्स में डाल दिया।


चेक डालने के बाद भी पैसा न आने पर पूछताछ की तो पता चला कि चेक गायब है। बाद में पता चला कि बिहार के मोहनियां के बरेज स्थित एसबीआई शाखा से चेक का भुगतान हो गया है। मामले की शिकायत लेकर वह पुलिस कप्तान से लेकर सीओ तक भटकता रहा। अंत में आइजी के हस्तक्षेप के बाद 22 सितंबर को मुगलसराय कोतवाली में बैंक आफ बड़ौदा के मैनेजर और कर्मचारी व एसबीआई बरेज शाखा के मैनेजर और कैशियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 


इस संबंध में सीओ सदर अनिल राय ने बताया कि पुलिस ने स्थानीय बैंक के सीसीटीवी फुटेज को ले लिया है। कोतवाली पुलिस बिहार तक मामले की जांच की जा रही है।