जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सम्मान निधि के 700 आवेदनों को मिली मंजूरी, गड़बड़ी हुई दूर
 

चंदौली जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 700 आवेदनों की गड़बड़ी को दूर किया गया है। इन किसानों के खाते में सम्मान निधि की नौवीं किस्त भेजी जाएगी। कृषि उपनिदेशक कार्यालय की ओर से 900 आवेदन संशोधन के बाद पोर्टल पर फीड कर दिए गए है । इसमें 700 आवेदन स्वीकृत किए गए है । इन किसानों के खाते में सम्मान निधि की नौवीं किस्त बहुत जल्द पहुंचेगी।


बताते चलें कि सरकार किसानों की छोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए किसान सम्मान निधि योजना संचालित कर रही है। किसानों के खाते में हर चौथे माह दो-दो हजार रुपये की किस्त भेजी जाती है। जिले में 2.2 लाख किसानों को इसका लाभ मिल रहा है। 

 Samman Nidhi


वहीं लगभग 10 हजार से अधिक किसानों के आवेदन में गड़बड़ी है। कृषि विभाग ने 900 आवेदनों की गड़बड़ी दूर कर पोर्टल पर इसकी फीडिग करा दी है। इसमें 700 आवेदनों को मंजूरी मिल चुकी है। वहीं 200 आवेदन अभी लंबित हैं। जिन 700 किसानों के आवेदन स्वीकृत हो गए हैं, उनके खाते में सम्मान निधि की अगली किस्त जाएगी।


इस संबंध में कृषि उपनिदेशक विजेंद्र कुमार ने बताया कि 900 आवेदनों की फीडिग गई है। जिसमें से 700 किसानों को सम्मान निधि की नौवीं किस्त मिलेगी। सम्मान निधि की गड़बड़ी दूर कराने के लिए कार्यालय में अलग काउंटर बनाया गया है। किसान यहां संपर्क कर सकते हैं। विभाग की कोशिश है कि पात्रों को योजना का लाभ जरूर मिले।