जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कनेक्शन लेकर बिल जमा करना भूल गए हैं 6509 उपभोक्ता, अब वसूलने जाएगी टीम
विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान में उपकेंद्र से जुड़े 6509 ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद एकबार भी बिजली का बिल जमा नहीं किया है। इन उपभोक्ताओं पर तीन करोड़ 81 लाख रुपये बिजली का बिल बकाया है।
 

कनेक्शन लेने के बाद एकबार भी नहीं दिया बिजली बिल

अभियान चलाकर होगी बिल की वसूली

वसूली के लिए बनाई गई हैं 18 टीमें

चंदौली जिले के विद्युत वितरण खंड-2 मुगलसराय अपने ऐसे उपभोक्ताओं से परेशान है,  जिन्होंने कनेक्शन लेने के चार वर्ष बाद तक एक बार भी बिल जमा नहीं किया है। विभाग की मानें तो ऐसे कनेक्शनधारियों की संख्या छह हजार से ज्यादा है। इन पर तीन करोड़ रुपये से अधिक बिजली का बिल बकाया है। अब विभाग ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान चलाकर बिल की वसूली करने की योजना बना रहा है।

दरअसल चार वर्ष पहले शासन की ओर से सौभाग्य योजना चलाई गई थी। इसके तहत जिन उपभोक्ताओं ने बिजली का कनेक्शन नहीं लिया था, उन्हें तत्काल मुफ्त में बिजली का कनेक्शन दिया जा रहा था। इन उपभोक्ताओं से मीटर का चार्ज किस्तों में उनके बिजली के बिल के साथ लिया जाना था। उस दौरान सौभाग्य योजना के अतिरिक्त भी कई अन्य उपभोक्ताओं ने विभाग से बिजली का नया कनेक्शन करवा लिया था।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान में उपकेंद्र से जुड़े 6509 ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद एकबार भी बिजली का बिल जमा नहीं किया है। इन उपभोक्ताओं पर तीन करोड़ 81 लाख रुपये बिजली का बिल बकाया है। अब अभियान चलाकर इन उपभोक्ताओं से बिजली का बिल जमा कराया जा रहा है। बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के साथ उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है।

वसूली के लिए बनाई गई हैं 18 टीमें
बिजली बिल के इन बकाएदारों से राजस्व वसूली के लिए 18 विभागीय टीमें बनाकर काम पर लगायी जा रही हैं। उपकेंद्र से जुड़े सभी एसडीओ व एई व जेई के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। टीम प्रतिदिन जांच अभियान चलाकर बकाए बिल की वसूली कर रही है।

अधिशाषी अभियंता मनोज कुमार सिंह ने कहा कि शासन के निर्देश पर बकाए बिल की वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए बकाए बिल का भुगतान कर देना चाहिए। ऐसा न करने वालों पर विभाग कार्रवाई करके बिल वसूलेगा।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*