जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी का मौका, इनको मिलेगा मौका
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु जनपद स्तर पर निःशुल्क कोचिंग संचालित किए जाने के संबंध में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हुई।
 

चंदौली में शीघ्र शुरू होगी निःशुल्क कोचिंग, इन परीक्षाओं के लिए करिए तैयारी, जिलाधिकारी ने अफसरों को दिए आवश्यक टिप्स 

 

चंदौली जिले में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना अंतर्गत  प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु जनपद स्तर पर निःशुल्क कोचिंग संचालित किए जाने के संबंध में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हुई। सिविल सेवा परीक्षा, पीसीएस, जेईई, एनडीए, सीडीएस आदि परीक्षाओं की तैयारी के लिए जनपद के प्रतिभाशाली एवं उत्साही विद्यार्थियों को जनपद स्तर पर निःशुल्क साक्षात्कार व ऑनलाइन कोचिंग एवं सलाह दिये जाने हेतु प्रभावी क्रियान्वयन किए जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों को दिए। 

Free Coaching


         
जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत कोचिंग क्लासेस शीघ्र शुरू किए जाने हेतु सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित कर लें। कोचिंग क्लास हेतु उपयुक्त स्थान का चयन कर लिया जाए। प्रत्येक कोर्स के लिए कोऑर्डिनेटर बना लिए जाएं। कोचिंग दिए जाने हेतु विशेषज्ञ अध्यापकों का चयन कर लिया जाए। उन्होंने पाठ्यक्रम के अनुसार विषय में पारंगत अधिकारियों को भी कोचिंग क्लास लिए जाने हेतु निर्देशित किया, जिससे विद्यार्थियों/ परीक्षार्थियों को अच्छी तैयारी के साथ ही मोटिवेशन भी मिल सके।

Free Coaching


जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे अभ्यर्थी जो किसी कारण से साक्षात प्रशिक्षण में नहीं आ सकते उनके लिए ऑनलाइन कोचिंग कराए जाने का भी प्रबंध किया जाए। 
           
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री अजितेंद्र नारायण, जिला विद्यालय निरीक्षण श्री वीपी सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र मौर्य, जिला पिछला वर्ग कल्याण अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।