जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली जिले में सूखे की स्थिति का सर्वेक्षण, आया है मुख्यमंत्री का आदेश
मुख्यमंत्री ने सर्वेक्षण कराने का आदेश दिया है। 75 जिलों में 75 टीमें इसके लिए काम करेगी। सभी डीएम को एक हफ्ते में शासन को रिपोर्ट देनी होगी।
 

चंदौली जिले में सूखे की स्थिति का सर्वेक्षण जल्द शुरू होगा। मुख्यमंत्री ने सर्वेक्षण कराने का आदेश दिया है। 75 जिलों में 75 टीमें इसके लिए काम करेगी। सभी डीएम को एक हफ्ते में शासन को रिपोर्ट देनी होगी। लापरवाही बरतने और देरी होने पर जिलाधिकारी जवाबदेह होंगे।

उत्तर प्रदेश के 62 जिलों में औसत से कम बारिश हुई है। वहीं सरकार ने प्रभावित जिलों में लगान स्थगित रहेंगे। ट्यूबवेल की बिलों की वसूली भी स्थगित रहेगी, साथ ही ट्यूबवेल कनेक्शन भी नहीं काटे जाएंगे। दलहन तिलहन और सब्जी के बीज किसानों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। सिंचाई विभाग सिंचाई के लिए नहरों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा। बिजली विभाग को ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए ताकि प्रभावित किसानों को राहत मिल सके। 

इस बारे में कृषि उपनिदेशक विजेंद्र कुमार ने बताया कि शासन की ओर से जो भी निर्देश मिले हैं। उसका पालन कराया जाएगा। अच्छी बारिश नहीं होने के कारण शत प्रतिशत रोपाई नहीं हो पाई। इससे पैदावार भी घटने की आशंका है। जल्द ही जिले में सूखे की स्थिति का आकलन करके रिपोर्ट भेजी जाएगी और शासन के निर्देश के हिसाब से आगे की कार्रवाई होगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*