जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
यात्रीगण ध्यान दें : इन रेलगाड़ियों के बदल गए हैं रूट, जानकारी लेकर करें यात्रा
बताया जा रहा है कि उत्तर रेलवे क्षेत्राधिकार में ट्रैफिक एवं पावर ब्लाक के कारण गाड़ियों के परिचालन में बदलाव किया गया है। 14 जून से शुरू होकर कार्य पांच जुलाई तक चलेगा। इस अवधि तक 12 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित रहेगा व सात ट्रेनें नियंत्रित कर चलेंगी।
 

इन 12 रेलगाड़ियों के बदले रूट

अन्य ट्रेनें भी होंगी प्रभावित

यात्रा करने के पहले विस्तार से ले लीजिए जानकारी

भारतीय रेल की सुविधाओं में विस्तार के लिए काम तेजी से चल रहा है। उसके लिए कुछ इलाकों में पावर ब्लॉक किया जा रहा है। इसीलिए उत्तर रेलवे में ट्रैफिक और पावर ब्लाक के कारण पूर्व मध्य रेलवे के क्षेत्र से होकर गुजरने वाली ट्रेनें पांच जुलाई तक बदले हुए रास्ते से चलेगी। ऐसे में यात्रियों को यात्रा से पहले ट्रेन की स्थिति की जानकारी ले लेनी चाहिए। पावर ब्लाक के कारण 12 ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है।

बताया जा रहा है कि उत्तर रेलवे क्षेत्राधिकार में ट्रैफिक एवं पावर ब्लाक के कारण गाड़ियों के परिचालन में बदलाव किया गया है। 14 जून से शुरू होकर कार्य पांच जुलाई तक चलेगा। इस अवधि तक 12 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित रहेगा व सात ट्रेनें नियंत्रित कर चलेंगी। गर्मी के मौसम में यात्रियों की मुश्किल बढ़ेगी। हालांकि, यात्री सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा।

Diversion

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि कटिहार अमृतसर एक्सप्रेस 20 से पांच जुलाई तक खुर्जा-मेरठ सिटी-सहारनपुर-अंबाला कैंट के रास्ते जाएगी। इसी तरह दरभंगा नई दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस 16, 21, 22, 25, 29, 30 जून, तीन, चार व पांच जुलाई को बाराबंकी-लखनऊ-मुरादाबाद-गाजियाबाद के रास्ते, नई दिल्ली-हावड़ा एक्सप्रेस पलवल-आगरा कैंट-भांडई-इटावा के रास्ते, दो जुलाई तक महाबोधि एक्सप्रेस पलवल-आगरा कैंट-भांडई-इटावा के रास्ते चलेगी। 

दो जुलाई को आनंद विहार-भागलपुर बिक्रमशिला एक्सप्रेस गाजियाबाद-मुरादाबाद -लखनऊ-पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते, एक और आठ जुलाई को हटिया-आनंद बिहार एक्सप्रेस पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन-लखनऊ-मुरादाबाद-गाजियाबाद के रास्ते, एक जुलाई को हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस को इटावा-भांडई-आगरा कैंट-पलवल-नई दिल्ली के रास्ते चलेगी।

 सात जुलाई को अगरतला-फिरोजपुर त्रिपुर सुंदरी एक्सप्रेस को पीडीडीयू जंक्शन लखनऊ-मुरादाबाद-गाजियाबाद के रास्ते चलाई जाएगी।


 

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*