जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बेटी की हत्यारों पर 302 का मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग, पिता ने छोड़ा अन्न-जल
चंदौली जिले के मनराजपुर गांव में सैयदराजा पुलिस के दबिश कांड में निशा की मौत के दूसरे दिन पिता आमरण अनशन पर बैठते हुए ऐलान किया है कि उन्होंने 24 घंटे पहले से ही अन्न जल छोड़ दिया है और जब तक उनकी बेटी के हत्यारों को जेल नहीं भेजा जाएगा तब तक वह अनशन पर ही रहेंगे
 

हत्यारों को जेल नहीं भेजा जाएगा तब तक वह अनशन पर ही रहेंगे

आखिरी सांस तक बेटी के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ते रहेंगे

चंदौली जिले के मनराजपुर गांव में सैयदराजा पुलिस के दबिश कांड में निशा की मौत के दूसरे दिन पिता आमरण अनशन पर बैठते हुए ऐलान किया है कि उन्होंने 24 घंटे पहले से ही अन्न जल छोड़ दिया है और जब तक उनकी बेटी के हत्यारों को जेल नहीं भेजा जाएगा तब तक वह अनशन पर ही रहेंगे। आखिरी सांस तक बेटी के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ते रहेंगे। इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

कन्हैया यादव ने कहा कि वह पुलिस की कार्रवाई से 5 प्रतिशत भी संतुष्ट नहीं है। उनकी पत्नी की भी तबियत खराब चल रही है, जबकि छोटी बेटी का अस्पताल में इलाज चल रहा रहा। उनको मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भरोसा है कि मामले में न्याय व कार्रवाई करेंगे। जब तक आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तब तक वह अन्नजल ग्रहण नहीं करेंगे।  

आपको याद होगा कि रविवार को चंदौली के सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव में बालू कारोबारी और जिला बदर कन्हैया यादव के घर गैर जमानती वारंट के चलते पुलिस दबिश देने गई थी। इन दौरान घर पर लड़कियों को देखकर पुलिस ने उनके साथ मारपीट की। घर परिवार के लोगों का आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने निशा उर्फ गुड़िया को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई।

पार्टी के नेता व संगठनों का दौरा
इस घटना के बाद से विभिन्न राजनीतिक दलों व संगठनों के द्वारा पीड़ित परिवार के घर का दौरा किया जा रहा है और परिवार की लड़ाई में साथ देने का वायदा किया जा रहा है। मंगलवार को पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे जिला कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि पीड़ित परिवार व अधिकारियों से बात करके आलाकमान को रिपोर्ट भेजी जाएगी। इसके साथ साथ भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने भी परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान यूनियन के मंडल प्रवक्ता मणि देव चतुर्वेदी ने कहा कि पीड़ित परिवार के समर्थन में वह हमेशा खड़े रहेंगे और 6 मई को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन भी करेंगे। 

302 का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग

 सैयदराजा थाने के मनराजपुर निवासी कन्हैया यादव के घर पुलिस ने रविवार को मनराजपुर में लाव लश्कर के साथ दबिश देकर घर परिवार के लोगों के साथ उत्पीड़न की कार्रवाई की थी। इस दौरान पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगे थे। पुलिस पर आरोप यह भी लगाया गया है कि पुलिस ने घर में जमकर तांडव किया और कन्हैया की पुत्री निशा उर्फ गुड़िया की इतनी बेरहमी से पिटाई की कि उसकी मौत हो गई। फिलहाल देखा जाय तो मामले में आरोपी एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही गैर इरादतन हत्या का भी मुकदमा पुलिसकर्मियों पर दर्ज किया गया है। लेकिन अब पिता के द्वारा अन्नजल त्यागकर पुलिस के खिलाफ 302 का मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तारी की बात कही जा रही है।

फिलहाल मनराजपुर की घटना के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। लेकिन कन्हैया यादव के घर पर पुलिस वालों का पहरा है। पुलिस की तैनाती और बाहरी लोगों  साथ साथ मीडिया के आने जाने से भीड़भाड़ के कारण पूरे दिन कन्हैया यादव के घर पर लोगों का आना जाना लगा रहता है।