जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
रंग लायी भोदू सिंह की लड़ाई, 20 जून को होगी चंदौली के बड़े नाले की सफाई
बाजार इलाके में और सड़क चौड़ीकरण योजना में एनएचआई के द्वारा इस नाले पर अतिक्रमण किया गया, जिससे जल निकासी की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती गई
 

पढ़िए क्या है नगर पंचायत की तैयारी

उपजिलाधिकारी को लिखे लेटर में सब कुछ साफ

मांगी गयी है फोर्स व अफसरों की टीम

चंदौली जिले के मुख्यालय पर बाजार के बीच से निकलने वाले बड़े गंदे नाले पर हुए व्यापारियों के अतिक्रमण को हटाने के मामले में नगर पंचायत की ओर से नोटिस जारी करते हुए 19 जून तक सारे अतिक्रमण हटा लिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। नगर पंचायत की नोटिस के बाद व्यापारियों में खलबली मची हुई है और राजनीतिक दबाव के जरिए अतिक्रमण ना हटाए जाने का माहौल बनाया जा रहा है।

 आपको बता दें कि चंदौली जिला मुख्यालय पर चंदौली कोट और जसुरी गांव के काश्तकारों की जमीन से जल निकासी के लिए सावजी पोखरे तक एक बड़े नाले का निर्माण कई साल पहले हुआ था, लेकिन बाजार इलाके में और सड़क चौड़ीकरण योजना में एनएचआई के द्वारा इस नाले पर अतिक्रमण किया गया, जिससे जल निकासी की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती गई और हर साल जल निकासी न होने से चंदौली कोट और जसुरी गांव के किसानों की लगभग सौ से डेढ़ सौ एकड़ फसल बर्बाद होती थी। इस मामले में शिकायत होने के बाद भी वोट की राजनीति के कारण नाले की सफाई नहीं करायी जा रही थी।

 इस मामले में चंदौली कोट के रहने वाले चंद्र मोहन सिंह उर्फ भोदू सिंह ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर के नाले की सफाई के लिए अभियान चलाया था। इसी प्रक्रिया में अब प्रशासन ने लगभग एक दशक बाद पहल की है और 13 जून 2022 को नगर पंचायत और तहसील कर्मियों के द्वारा की गई पैमाइश के बाद नाले पर किए गए सभी अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के लिए नोटिस जारी कर दी गई है।

 नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी के द्वारा जारी किए गए पत्र में इस जानकारी का उल्लेख किया गया है। साथ ही अतिक्रमणकारियों को सूचना देते हुए कहा गया है कि सभी लोग 19 जून तक अपना अतिक्रमण स्वयं हटा लें अन्यथा 20 जून को नगर पंचायत द्वारा नाले पर किए गए सारे अतिक्रमण को हटाकर नाला सफाई का कार्य किया जाएगा। इसके लिए 20 जून को सबेरे 10:00 बजे से अतिक्रमण हटाकर सफाई कार्य सुनिश्चित कराने का कार्यक्रम तय किया गया है। इसमें तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार को नामित करते हुए मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस फोर्स भी मांगी गई है।

 नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी ने इसकी जानकारी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अपर जिला अधिकारी के साथ-साथ चंदौली कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को दी है, ताकि इस सफाई अभियान में किसी भी प्रकार का व्यवधान ना हो।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*