जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
उपजिलाधिकारी ने तहसील के कई लोगों के खिलाफ शुरू कर दी कार्रवाई, मचा है हड़कंप
एसडीएम मनोज कुमार पाठक ने बताया कि तहसील के राजस्व निरीक्षक संतोष कुमार श्रीवास्तव कई दिनों से विभागीय कार्यों में रुचि नहीं ले रहे हैं।
 

राजस्व निरीक्षक व दो लेखपालों के खिलाफ कार्रवाई की है।

उपजिलाधिकारी की ऐसी कार्रवाई से विभागीय कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

चंदौली जिले की पंडित दीनदयाल उपाध्याय तहसील में विभागीय कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में  एसडीएम मनोज कुमार पाठक ने एक राजस्व निरीक्षक व दो लेखपालों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसमें लेखपालों को चार्जशीट जारी की गई है। वहीं राजस्व निरीक्षक की आख्या जिलाधिकारी को प्रेषित करते हुए कार्रवाई की बात कही जा रही है। उपजिलाधिकारी की ऐसी कार्रवाई से विभागीय कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

इस बात की जानकारी देते हुए एसडीएम मनोज कुमार पाठक ने बताया कि तहसील के राजस्व निरीक्षक संतोष कुमार श्रीवास्तव कई दिनों से विभागीय कार्यों में रुचि नहीं ले रहे हैं। वहीं सदलपुरा के लेखपाल पवन कुमार व खजूरगांव के लेखपाल प्रियरंजन सिंह यादव के खिलाफ भी चार्जशीट जारी की गई है। दोनों ही लेखपाल शासन के महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। साथ ही आनलाइन खसरा फीडिंग, स्वामित्व योजना में हीलाहवाली, सरकारी जमीनों पर से अवैध कब्जा हटवाना आदि कार्यों में शिथिलता बरतने सहित क्षेत्र में निवास न करने पर आरोप पत्र जारी किया गया है।

इसके साथ ही मामले की जांच नायब तहसीलदार सुनील कुमार सिंह को सौंप दी गई है। इसी क्रम में 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े गए लेखपाल को देर शाम संस्पेंड करते हुए कार्रवाई करने का संकेत देने की कोशिश की गयी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*