जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
तहसीलदार के साथ पहुंची राजस्व विभाग की टीम, आज हुयी अनीता देवी के जमीन की पैमाइश
इस मामले में पिछले महीने मारपीट भी हो चुकी है, जिसमें लल्लन मौर्य की पत्नी अनीता देवी को पट्टीदारों ने मिलकर सामूहिक रूप से मारा पीटा था।
 

आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला के जमीन की पैमाइश, आज पहुंची राजस्व विभाग की टीम, नप चुके हैं इसी मामले में चकिया कोतवाल

 


 चंदौली जिला के चकिया तहसीलदार विकासधर दूबे ने राजस्व विभाग की टीम के साथ सैदूपुर कस्बा में अनीता देवी पत्नी लल्लन मौर्या की विवादित भूमि का गुरुवार को नापी करायी। साथ ही इस पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट उप जिलाधिकारी को सौंपने की बात कही है।

 बताते चलें कि लल्लन मौर्या द्वारा एक वर्ष पूर्व अपने 10 बिस्वा भूमि पत्नी अनीता देवी के नाम किए जाने से पट्टीदार काफी नाराज थे, जिसको लेकर पट्टीदार रामप्रवेश ने दूसरे पट्टीदार हीरालाल को पारिवारिक भूमि रजिस्ट्री कर दिया। जबकि लल्लन मौर्या के परिवार के लोगों का कहना है कि वह भूमि उनके हिस्से की है, जिसमें वह वर्षों से काबिज हैं। 

आठ माह पूर्व पट्टीदार रामप्रवेश द्वारा हीरालाल मौर्य को उक्त भूमि रजिस्ट्री कर दी, तभी से विवाद चल रहा है। इस मामले में पिछले महीने मारपीट भी हो चुकी है, जिसमें लल्लन मौर्य की पत्नी अनीता देवी को पट्टीदारों ने मिलकर सामूहिक रूप से मारा पीटा था। इसमें उनको काफी चोटें आईं थी और वह कई माह तक अस्पताल में भर्ती रहीं। 

पीड़िता अनीता देवी की फरियाद प्रशासन द्वारा सही ढंग से ना सुने जाने और मामले का खानापूर्ति किए जाने पर वह पीड़ित होकर बीते सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समक्ष अपने शरीर पर केरोसिन तेल डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा उसे बचा लिया गया।

इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने कोतवाल राजेश यादव को निलंबित कर दिया है। वहीं तहसीलदार गुरुवार को राजस्व टीम के साथ मौके पर जाकर भूमि की नापी करायी और उसकी रिपोर्ट उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद को सौंपने की बात कही।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*