जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सैयदराजा में हुए आवास घोटाले में और लोगों पर भी होगी कार्रवाई, लिए जा रहे हैं बयान
चंदौली जिले की सैयदराजा नगर पंचायत इलाके में शहरी आवास योजना के आवासों के आवंटन कोई हेराफेरी के मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है।
 

सैयदराजा में आवास घोटाला 

 लोगों पर भी होगी कार्रवाई

लिए जा रहे हैं बयान

चंदौली जिले की सैयदराजा नगर पंचायत इलाके में शहरी आवास योजना के आवासों के आवंटन कोई हेराफेरी के मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है। कहा जा रहा है कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

 जानकारी के अनुसार सैयदराजा नगर पंचायत के इलाके में शहरी आवास योजना के बने  आवासों के आवंटन में जमकर हेराफेरी की गई थी और लगभग 83 अपात्र के नाम सूची से बाहर कर दिए गए हैं। मामले में जिला अधिकारी के संज्ञान में लेने के बाद से ही जेई सरोज कुमार को पहले निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया है।

 कहा जा रहा है कि मामले की जांच जारी है और जांच करने वाली टीम फिलहाल लाभार्थियों के बयान ले रही है। कुछ आवासों के सत्यापन भी कराए जा रहे हैं, जिसमें कई और लोगों के फंसने की संभावना बताई जा रही है।

 कहा जा रहा है कि नौकरी-पेशा व सुविधा संपन्न लोगों को आवास देकर इस योजना में जमकर हेराफेरी करने का काम किया गया है। इसमें नगर पंचायत से जुड़े कई लोग और प्रतिनिधियों पर भी तलवार लटकने लगी है। इस बात की भी शिकायत की गई थी कि कई लाभार्थियों ने गलत तरीके से पैसे को खर्च किया है। कुछ लोगों ने अपने पुराने घर के बाहर बोर्ड लगा कर फोटो खिंचवाने का काम किया है, तो कुछ लोगों ने अपने पुराने घरों की पेंटिंग और टाइल्स लगाने में आवास योजना के पैसे को खर्च करते हुए मनमानी की है। 

अब मामला प्रशासन के संज्ञान में आ गया है और इसकी जांच पड़ताल शुरू हो गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस गोरखधंधे में शामिल कई लोगों पर जल्द ही कार्यवाही हो जाएगी।