जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अनिमितता बरतने पर दो कोटेदारों पर हो गई कार्रवाई, इन गांवों में आ रही थी शिकायत
चंदौली जिले में सरकार लगातार गरीबों के खाद्यान्न पर डाका डालने वाले व समय से वितरण करने में हीलाहवाली करने वाले कोटेदारों के ऊपर सख्ती बरत रही है।
 

अनिमितता बरतने पर दो कोटेदारों पर कार्रवाई

चंदौली जिले में सरकार लगातार गरीबों के खाद्यान्न पर डाका डालने वाले व समय से वितरण करने में हीलाहवाली करने वाले कोटेदारों के ऊपर सख्ती बरत रही है। जिसका परिणाम है कि चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील के दो दुकानों के खिलाफ कार्यवाही की गई है ।


बताते चलें कि बर्थरा खुर्द के कोटेदार दिग्विजय पांडेय की दुकान को निरस्त कर दिया गया है। वहीं जलालपुर गांव के दीप शिखा भास्कर की दुकान को निलंबित कर दिया गया है। दोनों कोटेदारों के ऊपर लगातार ग्रामीणों द्वारा अनिमितता बरते जाने की शिकायत की जा रही थी।


सकलडीहा उपजिलाधिकारी अजय कुमार मिश्रा ने जांच उपरांत बर्थरा खुर्द की दुकान को निरस्त करते हुए वहां के कार्ड धारकों की सुविधा के लिए बर्थरा कला के कोटेदार के यहां संबंधित कर दिया है। वही जलालपुर के ग्रामीणों की शिकायत पर आपूर्ति निरीक्षक कृष्ण कुमार मिश्रा द्वारा जांच किए जाने के उपरांत कोटेदार दीपशिखा भास्कर की दुकान को निलंबित कर दिया गया है। कार्ड धारकों को खाद्यान्न लेने के लिए धूस की दुकान से अटैच कर दिया गया है। 


आप को बता दें कि सरकार कोविड के संक्रमण के बाद जहां लगातार कार्ड धारकों को खाद्यान्न के साथ अन्य वस्तुएं बांटने के लिए भेज रही है वही कोटेदारों द्वारा खाद्यान हड़पने व मनमानी किए जाने पर कार्रवाई भी की जा रही है।