जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सांसद जी, 2 मिनट का टाइम निकालकर सैयदराजा में इस समस्या को भी देख लीजिएगा​​​​​​​ ​​​​​​​
 

चंदौली जिले में आज जिले के सांसद आ रहे हैं। आज इनको केवल बड़े बड़े स्थानों पर जाना है और बड़े-बड़े काम करने व देखने हैं। गांव स्तर की छोटी छोटी समस्याओं को देखने का न तो सांसद जी के पास टाइम है और न ही उनका व उनके कार्यकर्ताओं का मन। क्योंकि सांसद जी अब कैबिनेट मंत्री हैं, उनको पूरे देश का काम देखना है, जिले की छोटी मोटी समस्या सुनेंगे तो देश का विकास कैसे कर पाएंगे। यह दर्द है..एक गांव वाले का जो उनको सांसद बनाने के लिए वोट दिया था..पर सांसद जी का भाग्य कहें या वोटर का दुर्भाग्य..जो सांसद जी मंत्री बन गए। तभी तो मंत्री जी के पास के सैयदराजा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर सहित कई ग्राम सभा की इस छोटी सी समस्या को देखने का समय नहीं है। 

रेलवे के द्वारा ओवर ब्रिज व फुटवियर ओवर ब्रिज बनाने का क्या क्राइटेरिया है और इसको तय करने के लिए क्या स्थानीय लोगों की सहमति ली गयी या नहीं..यह शायद ही किसी को पता हो। गांव के लोग इस ब्रिज लेकर ग्रामीण हैं आशंकित और यहां काम करने वाले इंजीनियर व सुपरवाइजर किसी सवाल का कोई ठोस जवाब नहीं देते हैं।

MN Pandey Kalyanpur Gram Sabha

लोगों का कहना है कि जिले के सांसद जी व मंत्री जी की अगर इस पर भी नजर पड़ जाए तो इस गांव के लोगों को काफी राहत मिलेगी साथ ही गांव में आने जाने का सरल, सुगम व सुव्यवस्थित रास्ता मिल जाएगा।


 
बताते चलें कि चंदौली मेडिकल कालेज व सैयदराजा रेलवे ओवर ब्रिज के निरीक्षण में आ रहे जिले के सांसद व भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय से गांव की जनता अपील कर रही है कि सांसद जी इस समस्या पर भी ध्यान देने की कोशिश करें, क्योंकि इस मामले के हल न होने से गांव के लोग काफी परेशान हो सकते हैं। 

सांसद जी को बताना है कि सैयदराजा में गेट संख्या 73B कल्याणपुर ग्रामसभा के साथ साथ दुधारी तथा उत्तरी मार्केट को जोड़ने वाला रास्ते पर रेलवे द्वारा मात्र फुट ओवर ब्रिज देने की बात कही जा रही है। उसके कारण कल्याणपुर सहित कई ग्राम सभाओं के लोगों का आवागमन बाधित हो सकता है। इस मौके पर काम कर रही निर्माण कर रही एजेंसियों द्वारा भ्रमित जानकारी देकर लोगों को चिंता में डालने का कार्य किया जा रहा है। 

कल्याणपुर सहित कई गांवों की खेती व आवागमन का यह मुख्य मार्ग है, जिसके लिए  फुट ओवरब्रिज काफी नहीं है। यह उनके कार्यों में बाधक होगा। यदि मंत्री जी की नजर इस पर भी पड़ जाती तो इस गांव के सहित कई गांव के लोगों का कल्याण हो जाता।

MN Pandey Kalyanpur Gram Sabha


कल्याणपुर ग्रामसभा के साथ साथ इधर दुधारी, बरंगा गांव के लोग भी बाजार व अन्य जगहों पर आने जाने के लिए रेलवे लाइन के इस फाटक का इस्तेमाल करते थे। रेलवे लाइन व सड़क के उस पार उनकी खेतीबारी भी है, जिससे उनका आवागमन व कार्य के लिए ट्रैक्टर ट्राली व चार पहिया वाहनों का आना जाना होता है। इन महत्वपूर्ण वाहनों का मेन रास्ता 73बी नंबर गेट ही रहा है और पहले से भी यह का रास्ता है, लेकिन रेलवे द्वारा फुट ओवर ब्रिज देखकर इस गांव के रास्ते को बाधित किया जा रहा है।

इसी बात को लेकर जिले के सांसद व विधायक से अपील है कि इस समस्या का निराकरण कराकर मदद करें।