जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
दिव्यांगों ने निकाली भव्य मतदाता जागरूकता रैली, CDO ने दिखाई हरी झंडी
जिला मुख्यालय स्थित सदर ब्लॉक दिव्यांगजनों की भव्य मतदाता की रैली निकाली गई। रैली को मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी चन्दौली अजितेंद्र नारायण ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
 

दिव्यांगों ने निकाली भव्य मतदाता जागरूकता रैली

CDO ने दिखाई हरी झंडी

चंदौली जिले में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चलाये जा रहे मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षरण अभियान - 2022 के तहत गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित सदर ब्लॉक दिव्यांगजनों की भव्य मतदाता की रैली निकाली गई। रैली को मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी चन्दौली अजितेंद्र नारायण ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

बताया जा रहा है कि यह रैली सदर ब्लॉक से निकलकर कलेक्ट्रेट परिसर में जाकर समाप्त हुई। इस दौरान दिव्यांग 'युवा शक्ति के तीन काम, शिक्षा सेवा और मतदान, हम हैं जागरूक मतदाता, लोकतंत्र के भाग्य विधाता' आदि नारे लगाते हुए चल रहे थे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हम लोग लोकतांत्रिक देश के नागरिक हैं। जहां सरकार बनाने का अधिकार जनता को है। इसके लिए जरूरी है कि हम पहले मतदाता बनें। 1-30 नवम्बर तक प्रत्येक बूथ पर बीएलओ उपलब्ध हैं, जिनसे मिलकर आप अपने नाम मतदाता सूची में जुड़वा, हटवा या उसमें संशोधन करवा सकते हैं। इसके लिए 27 नवम्बर को विशेष अभियान चलाया जाएगा।  

CDO Chandauli Voter Awareness Rally by Divyang ,


विशिष्ट अतिथि सहायक नोडल अधिकारी स्वीप रविन्द्र प्रताप ने कहा कि युवाओं को अपने सामाजिक राष्ट्रीय दायित्वों के प्रति सजग रहना चाहिए। मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार है और हम सबको स्वयं के साथ दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने बताया कि ऐसे युवा जिनकी उम्र 01 जनवरी 2022 को 18 साल या उससे ऊपर हो रही है, वे भी मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं। 
   

जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी राजेश नायक ने कहा कि इस बार ईसीआई दिव्यांगों, बुजुर्गों और कोविड पॉजिटिव लोगों को घर पर मतदान की सुविधा उपलब्ध कराने जा रहा है। इसके लिए जरूरी है कि सभी लोग वोटर हेल्प लाइन ऐप और पीडब्ल्यूडी ऐप को डाउनलोड कर लें।

 जिला दिव्यांग स्वीप आइकॉन राकेश यादव रौशन ने कहा कि इस बार दिव्यांगों के शत प्रतिशत मतदान के लिहम लोग संकल्पित हैं। उन्होंने सभी दिव्यांगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने। की अपील की। रैली में जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज की छात्राएं भी शामिल रहीं।