जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली के इन अफसरों पर गिरी गाज, समीक्षा में साहब का बड़ा फैसला
शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों 37 बिंदुओं की प्रगति संबंधित मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। 
 

जिलाधिकारी की कार्रवाई

चंदौली के अफसरों पर गिरी गाज

समीक्षा में साहब का बड़ा फैसला
 

चंदौली जिले में शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों 37 बिंदुओं की प्रगति संबंधित मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। 


         

 इस बैठक के दौरान निर्माण कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं पाए जाने पर चिकित्सा विभाग के अभियंता को चेतावनी पत्र निर्गत करने के निर्देश के साथ ही ठेकेदार के विरुद्ध भी कार्यवाही के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। सरकारी देयो एवं NPA वसूली की स्थिति अच्छी नहीं रहने व विगत माह की अपेक्षा वसूली का प्रतिशत कम पाया गया जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए AR कॉपरेटिव के खिलाफ चेतावनी पत्र निर्गत करने के निर्देश दिए। विभागीय कार्य में लापरवाही पर डीपीएम के स्थानांतरण हेतु पत्र प्रेषित किए जाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी को दिया गया। 


          

Chandauli DM Action

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लंबित दावे का निस्तारण अभिलंब कराए जाने के निर्देश उपनिदेशक कृषि को दिए। ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत कराए जाने वाले कुल कार्यों की प्रगति अत्यंत धीमी पाई गई जिस पर जिलाधिकारी द्वारा गहरी नाराजगी जताते हुए प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री आवास योजना के आवासों के निर्माण की प्रगति अच्छी होने पर निर्माण कार्य में प्रगति लाने के कड़े निर्देश दिए। लक्ष्य के सापेक्ष प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण की स्थिति संतोषजनक नहीं है तेजी से आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण कराएं जाने के निर्देश परियोजना अधिकारी डीआरडीए को जिलाधिकारी ने दिए। 

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत चयनित जोड़ो की शादियां शीघ्र करा लेने के निर्देश जिला समाज कल्याण अधिकारी को जिलाधिकारी ने दिया। दुग्ध समितियों का पुनर्गठन लक्ष्य के सापेक्ष कम रहने पर दुग्ध समितियों का पुनर्गठन शीघ्र कराने के निर्देश दिए। आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने की प्रगति अभी भी संतोषजनक नहीं है, गोल्डेन कार्ड में तेजी लाने के कड़े निर्देश जिलाधिकारी ने दिए कहा ऐसे परिवारों का गोल्डन कार्ड प्राथमिकता के आधार पर बनाए जाए जिसमें एक भी गोल्डन कार्ड नहीं बना है। ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यों की सूची संबंधित विभागों को जिला पंचायत राज अधिकारी अविलंब उपलब्ध करा दें तथा संबंधित विभाग कार्यो का सत्यापन कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कोटे की लंबित दुकानों का आवंटन नियमानुसार शीघ्र कराने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए। 

Chandauli DM Action


         

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, जिला विकास अधिकारी, परियोजना अधिकारी डीआरडीए, डीसी मनरेगा, जिला विद्यालय निरीक्षक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी सहित अन्य सम्मानित अधिकारीगण उपस्थित थे।