जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में देशी बम से जंगली सूअर का शिकार करता था चंद्रिका, रेंजर ने भेजा जेल

जंगली सूअर को देशी बम से उड़ाकर जान लेने और मांस का कारोबार करने वाले पड़रिया गांव के चंद्रिका पुत्र लल्लू  को वन विभाग ने उसके घर से धर दबोचा है। वन क्षेत्राधिकारी इमरान खान ने पूछताछ करके न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया है। अपराध में शामिल कुछ आरोपियों के फरार होने की भी सूचना है। धरपकड़ के लिए वन विभाग ने टीम बनाया है । 

 

नौगढ़ में जंगली सूअर का शिकार

चंद्रिका को रेंजर ने भेजा जेल

चंदौली जिले के सर्किल नौगढ़ में चकरघट्टा थाना क्षेत्र के महदेवा इलाके में जंगली सूअर का देशी बम से शिकार करके उसका मांस बेचने वाले एक आरोपी को जंगली सूअर का सिर और पैर तथा मांस के साथ गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया। आरोपी को भारतीय वन्य जीव संरक्षण के विभिन्न धाराओं में निरुद्ध करते हुए न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जमानत खारिज होने उसे जिला कारागार भेज दिया गया है।


आपको बता दें कि इस अपराध में शामिल मामले में कुछ आरोपियों के फरार हो जाने की सूचना है। वन क्षेत्राधिकारी इमरान खान ने उन्हें भी जल्द ही दबोचने हेतु टीम गठित कर दिया है। वंन क्षेत्राधिकारी इमरान खान ने बताया कि गश्ती दल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गहिला कंपार्टमेंट नंबर 6, महदेवा वीट में कुछ लोग जंगली सूअर का देशी बम से शिकार करने के बाद मांस को ला रहे हैं। मामले की पुष्टि होते ही वन विभाग की टीम ने उक्त स्थान की चारों तरफ से घेराबंदी कर दबिश दी।


चंद्रिका पुत्र लल्लू के द्वारा शनिवार को अपने घर में बैठ कर सुअर के मांस को टुकड़े- टुकड़े कर बेचा जा रहा था। वन विभाग की टीम ने आरोपी के घर से जंगली सूअर का कटा हुआ सिर, मांस व पैर जब्त किया। पशु चिकित्सालय नौगढ़ में पोस्टमार्टम कराने के बाद पशु चिकित्सक ने जंगली सूअर का मांस होने की पुष्टि की।


शिकार करने की बात कबूली


 आरोपित चंद्रिका ने देसी बम से जंगली सूअर का शिकार करने की बात कबूली। आरोपी का कहना था कि मांस खाने की योजना के तहत उन्होंने यह अपराध किया है, कानूनी कार्रवाई से वे अनजान थे। इस कार्रवाई में वन दरोगा राजकुमार, वन दरोग़ा  प्रसिद्ध प्रसाद, शशेन्दर  कुमार वर्मा, महेंद्र प्रसाद  शामिल रहे।