जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
यात्रीगण ध्यान दें..दिल्ली व सिकंदराबाद के लिए इन तारीखों पर है पूजा स्पेशल ट्रेन
चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से दीपावली और छठ महापर्व में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए बिहार के विभिन्न स्टेशनों से नई दिल्ली, सिकंदराबाद आदि स्थानों के लिए 14 जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।
 
14 जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेनों का संचालन  

चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से दीपावली और छठ महापर्व में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए बिहार के विभिन्न स्टेशनों से नई दिल्ली, सिकंदराबाद आदि स्थानों के लिए 14 जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इससे आम यात्रियों को राहत मिलने के साथ साथ रेलवे की आमदनी भी बढ़ेगी। 


इस बारे में जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि त्योहारी सीजन में ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से लगातार नई ट्रेने चलाई जा रही है। ऐसे में यात्रियों को एक बार पूजा स्पेशल ट्रेनों में सीटों की स्थिति देखने व जानने के बाद ही अपना रिजर्वेशन कराने की जरूरत है।

आपको बता दें कि रेलवे की ओर से सात नवंबर को सिकंदराबाद से दानापुर के लिए और 11 नवंबर को दानापुर से सिकंदराबाद के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। इसलिए आंध्र प्रदेश व तेलंगाना की ओर जाने वाले लोग इसका लाभ ले सकते हैं।

दिल्ली की ओर से आने जाने की सुविधा

इसी तरह पांच नवंबर को अप और डाउन में दिल्ली दरभंगा स्पेशल ट्रेन चलेगी। पांच नवंबर को नई दिल्ली-जोगबनी फेस्टिवल चलेगी। इसी तरह पांच नवंबर को दिल्ली सहरसा, छह को सहरसा दिल्ली, छह को दिल्ली भागलपुर और सात को भागलपुर नई दिल्ली, छह को दिल्ली-सहरसा फेस्टिवल स्पेशल और सात को सहरसा दिल्ली फेस्टिवल चलेगी। छह को नई दिल्ली से दरभंगा के लिए कटिहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी, जबकि छह को दरभंगा से कटिहार के लिए दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी।