जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
लगता है DM साहब से नहीं डरते अफसर, समय से ऑफिस नहीं पहुंचे डिप्टी RMO अनूप श्रीवास्तव
चंदौली जिले के धान व गेहूं बेचने के बाद भुगतान के लिए परेशान हो रहे किसानों के भुगतान की समस्या को मनोज सिंह डब्लू के द्वारा उठाए जाने के बाद...........
 
 

लगता है DM साहब से नहीं डरते अफसर

समय से ऑफिस नहीं पहुंचे डिप्टी RMO अनूप श्रीवास्तव

किसानों के बकाए का होना है भुगतान

तालाबंदी ही नहीं अफसरों को बांधने का काम

चंदौली जिले के धान व गेहूं बेचने के बाद भुगतान के लिए परेशान हो रहे किसानों के भुगतान की समस्या को मनोज सिंह डब्लू के द्वारा उठाए जाने के बाद 18 नवंबर को जिलाधिकारी चंदौली ने आज 23 नवंबर को जिला विपणन अधिकारी अनूप श्रीवास्तव के कार्यालय पर किसानों को 11 बजे बुलाया तो गया था, लेकिन अधिकारी खुद 11.45 तक वहां नहीं पहुंच पाए थे। वहां पहुंचे मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि अगर आज किसानों के पैसे नहीं दिए गए तो कार्यालय में तालाबंदी ही नहीं अफसरों को बांधने का काम करेंगे।

मौके पर सपा नेता की अपील पर किसानों के आने की संभावना के मद्देनजर पुलिस फोर्स तो तैनात कर दी गयी है, लेकिन जिला विपणन अधिकारी अनूप श्रीवास्तव नदारद हैंष अधिकारी ने सारे भुगतान का आश्वासन दिया था ।

18 नवंबर को जिलाधिकारी संजीव सिंह ने डिप्टी आरएमओ अनूप कुमार को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के सारे किसानों के बकाए के भुगतान की तैयारी कर ली जानी चाहिए। पैसे के लिए मिल मालिकों व क्रय केन्द्र चक्कर लगाने वाले ऐसे सारे किसान अपने दस्तावेज के साथ डिप्टी आरएमओ के कार्यालय पर आगामी 23 नवंबर दिन मंगलवार को दिन में 11 बजे पहुंचकर अपने बकाए को प्राप्त कर सकते हैं। इस पर भी साहब समय से कार्यालय नहीं पहुंचे हैं।  

एक किसाने का चेक हो चुका है बाउंस

जिलाधिकारी से बातचीत के दौरान मनोज कुमार सिंह डब्लू ने जिलाधिकारी को इस बात की भी जानकारी दी थी कि धान खरीदने के बाद कई मिलर किसानों को जो चेक दे रहे हैं। वह चेक बाउंस भी हो जा रहा है और जब इस संदर्भ में किसान संबंधित लोगों से बात कर रहा है तो किसानों को परेशान किया जा रहा है। मामले का जिक्र करते हुए कहा कि गत दिनों जिला विपणन कार्यालय पर तालाबंदी करने पहुंचा तो विभाग ने किसान चेक को जारी करवा दिया। जारी किया गया 1,59,200 रुपये का चेक बाउंस हो गया है। यह चेक आदित्य इंटरप्राइजेज का बताया जा रहा है।


तीन साल तक सारे बकाए का होना है भुगतान

इस बारे में मनोज कुमार सिंह ने जानकारी साझा करते हुए चंदौली जनपद के अपील की है कि वह 23 नवंबर को धान और गेहूं के विक्रय के प्रमाण वाली रसीद के साथ चंदौली जिला मुख्यालय पर स्थित डिप्टी आरएमओ के कार्यालय में पहुंचने की बात कही थी और याद दिलाया था कि आज यहां पर 2019 से लेकर 2021 तक के समस्त बकाए का भुगतान कराए जाने की प्रक्रिया सुनिश्चित कराई जाएगी।