जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मंडल रेल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट को केंद्रीय मंत्री ने किया लोकार्पित, यह होगा लाभ

 इसी कड़ी में रेलकर्मियों के व्यापक स्वास्थ्य हित के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल के पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल रेल अस्पताल में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया।

 
पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल रेल अस्पताल में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन
केंद्रीय मंत्री ने किया लोकार्पित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ऋषिकेश में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का राष्ट्र को समर्पित किया। इसके साथ ही माननीय प्रधानमंत्री प्रत्येक राज्य/केन्द्र शासित प्रदेश में भी ऑक्सीजन प्लांट को राष्ट्र को समर्पित किया गया।

 इसी कड़ी में रेलकर्मियों के व्यापक स्वास्थ्य हित के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल के पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल रेल अस्पताल में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया। पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल अस्पताल में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने किया। 

Division Rail Hospital Oxygen plant

उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में लोगों की सुविधा के मद्देनजर इस अस्पताल की क्षमता 60 बेड से बढ़ाकर 115 बेड की व्यवस्था करवाई गई थी और आज इस ऑक्सीजन प्लांट के चालू हो जाने से अब किसी बेड पर ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर ऑक्सीजन नहीं देना होगा, बल्कि हर बेड पर ऑक्सीजन की सप्लाई पाईप लाइन द्वारा किसी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पीटल की तरह की जायेगी। 

Division Rail Hospital Oxygen plant

कार्यक्रम में विधायक मुगलसराय साधना सिंह, विधायक सैयदराजा सुशील सिंह, मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पाण्डेय सहित अन्य उच्चाधिकारीगण एवं चिकित्सकगण मौजूद रहे।