जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बड़ी परियोजनाओं की समीक्षा में सही जवाब न दे पाया यह अधिकारी, साहब ने की कार्रवाई

चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। \

 
 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की मासिक बैठक 

चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कार्य में लापरवाही बरतने पर आवास विकास परिषद के अभियंता को चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट भवन के अवशेष कार्यों को पूरा नहीं कराने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अविलंब पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित कार्यदायी संस्था के अभियंता को दिए। 

जनपद मुख्यालय पर निर्माणाधीन ट्रांजिट हॉस्टल के निर्माण की प्रगति असंतोष पाई गई। जिलाधिकारी के बार-बार निर्देश के बावजूद भी प्रगति अच्छी नहीं होने व लापरवाही पर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने तथा ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई कराने के निर्देश कार्यदाई संस्था पीडब्ल्यूडी के अभियंता को दिए। निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी एवं संयुक्त कमेटी निर्देशानुसार जांच कर समय से निरीक्षण आख्या प्रस्तुत करें इसमें शिथिलता क़त्तई न हो। 

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण कार्यो में गुणवत्ता तथा समयसीमा का विशेष ध्यान रखा जाए। निर्माणाधीन परियोजनाओं का कार्य तेजी से कराते हुए, निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाए एवं संबंधित विभागों को कार्यदायी संस्था हस्तगत कराएं। जिलाधिकारी ने कहा ऐसी परियोजनाएं जिनकी धनराशि उपलब्ध है और अधिकतर कार्य हो चुके हैं प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करें। राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय हेतिमपुर चकिया में निर्माणाधीन ट्रांजिस्ट हास्टल की भौतिक प्रगति मात्र 40% पाए जाने पर कार्य को तेजी से पूर्ण करने का निर्देश कार्यदायी संस्था यूपीसीएनडीएस के अभियंता को दिए। कार्यदायी संस्था उप्र कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा जनपद में निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति संतोषजनक नहीं है तेजी लाने के कड़े निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। राजकीय इंटर कॉलेज नियामताबाद की प्रगति धीमी पाई गई। कार्यदाई संस्था उप्र राजकीय निर्माण निगम को कार्य में प्रगति लाने के कड़े निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। सदर तहसील में निर्माणाधीन कार्यों को तेजी के साथ पूर्ण कराने के निर्देश कार्यदायी संस्था यूपीसीएल डी एफ के अभियंता को दिए।

DM Chandauli Action

 जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान समीक्षा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र चकिया में लघु सिंचाई की बंधियों का नवीनीकरण का कार्य तेजी से पूर्ण करा लिया जाए। इसमे अनावश्यक लेटलतीफी न हो। चंदौली सकलडीहा मार्ग पर निर्माणाधीन रेल ऊपरगामी सेतु के अवशेष कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने सेतु निगम के अभियंता को दिए। नवीन कृषि मंडी चंदौली में सड़कों के निर्माण का कार्य अविलंब पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अभियंता को दिए जिससे धान खरीद आदि के दौरान किसानों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेढ़ी में सोलर पैनल लगाने की कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए।
       

 इस बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, उप जिलाधिकारी सदर, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, सिंचाई विभाग के अभियंता, सीएनडीएस उप्र, राजकीय निर्माण निगम, सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।