जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में कई पर DM साहब का एक्शन, 2 नंबर की ईंटों से बन रही तहसील पर केवल डांट
तहसील इलाके के अपूर्ण शौचालयों के निर्माण हेतु काम पर लगाए गए पंचायत सचिवों के गायब रहने पर सभी के वेतन रोकने का आदेश जिला विकास अधिकारी को दिया।
 

नौगढ़ में कई पर DM साहब का एक्शन

2 नंबर की ईंटों से बन रही तहसील पर केवल डांट 
 

चंदौली जिले के नौगढ़ विकास खंड के सभागार में शनिवार को आयोजित जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी संजीव सिंह ने मझगावा गांव में बिना कैश बुक स्टीमेट के 10 लाख रुपए का भुगतान किए जाने की शिकायत पर जहां पंचायत सचिव महेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया, तो वहीं भैसौड़ा गांव में कोटेदार के द्वारा अंत्योदय कार्ड में अपनी बेटी और दामाद का नाम सम्मिलित करके राशन का गोलमाल करने के मामले में जिला पूर्ति अधिकारी को कोटा निलंबित करने का आदेश दे दिया। 

इतना ही नहीं तहसील इलाके के अपूर्ण शौचालयों के निर्माण हेतु काम पर लगाए गए पंचायत सचिवों के गायब रहने पर सभी के वेतन रोकने का आदेश जिला विकास अधिकारी को दिया। गंगापुर गांव के राकेश मोदनवाल ने बताया कि 15 दिन में तीन ऑनलाइन चालान की शिकायत पर एसपी अंकुर अग्रवाल ने थानाध्यक्ष चकरघट्टा को चेतावनी देते हुए क्लास लगाई। माध्यमिक विद्यालय गोलाबाद और प्राथमिक विद्यालय भैसौड़ा में अध्यापकों के स्कूल न पहुंचने की शिकायत पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भी फटकारा और अध्यापकों को निलंबित करने का निर्देश दिया। 

DM Chandauli Action

इस दौरान जिलाधिकारी ने अवैध कब्जे को हटाने और तहसीलदार को दबंगों द्वारा कब्जा किए गए चकरोडों का सीमांकन करने को कहा। साथ ही कहा कि शिकायत का निस्तारण कागजों में नहीं धरातल पर होना और दिखना चाहिए, जिससे पीड़ित दोबारा शिकायत लेकर न आना पड़े। मझगावा गांव के लोगों ने हलफनामा देते हुए बताया कि पंचायत सचिव महेंद्र प्रसाद बिना रिबोर कराए लाखों रुपए का भुगतान किया गया है। जिस पर जिला पंचायत राज अधिकारी  ब्रह्मचारी दुबे को तलब करते हुए मामले की जांच पड़ताल करने को कहा। उन्होंने पंचायत सचिव महेंद्र प्रसाद को तत्काल निलंबित करने और एडीओ पंचायत प्रेमचंद्र को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। 

भैसौड़ा गांव की महिला मेठ अंजू ने बताया जॉब कार्ड धारक फर्जी मस्टर रोल नं बनाने पर जाति सूचक गालियां देने की शिकायत पर खंड विकास अधिकारी को मुकदमा दर्ज कराने को कहा। 6 गांव के रोजगार सेवकों ने बताया कि प्राइवेट लोगों से मनरेगा का काम कराया जा रहा है। 

डीएम ने खंड विकास अधिकारी को काफी लताड़ा और कार्रवाई की चेतावनी दिया। पर तहसील कार्यालय निर्माण में दोयम दर्जे की ईंट पर सहायक अभियंता सुदामा यादव को केवल डांट फटकार कर छोड़ने की बात किसी को हजम नहीं हुयी। उन्होंने बालू और सीमेंट का सैंपल नहीं लिए जाने पर ‌ एसडीएम नौगढ़ को हर हफ्ते अनुश्रवण करने को कहा।


इसके साथ ही साथ कहा कि माह के अंत में 30 नवंबर को लगेगा स्पेशल तहसील दिवस लगाकर एक बार फिर से लोगों की शिकायतें सुनी जाएंगी। जिला अधिकारी संजीव सिंह ने शिकायतों की लंबी फेहरिस्त को देख जिला स्तरीय सभी अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि 30 नवंबर को हम दोबारा नौगढ़ में स्पेशल तहसील दिवस लगाएंगे। लंबित शिकायतों का निस्तारण अगर नहीं हुआ तो विभागाध्यक्षों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।