जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
रेलवे ओवर ब्रिज : अब जागे DM साहब, दे दी सेतु निगम को 24 दिन में काम पूरा करने की चेतावनी
ऐसा लगता है कि आखिरकार चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह को चंदौली सकलडीहा मार्ग पर बनने वाले रेलवे ओवरब्रिज की याद आ ही गई
 

रेलवे ओवर ब्रिज

DM साहब दे दी सेतु निगम को चेतावनी

 24 दिन में करना होगा काम पूरा

ऐसा लगता है कि आखिरकार चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह को चंदौली सकलडीहा मार्ग पर बनने वाले रेलवे ओवरब्रिज की याद आ ही गई और आज वह खुद इस ओवर ब्रिज के कामकाज की समीक्षा करने मौके पर जा पहुंचे। बताया जा रहा है कि आज जिलाधिकारी में इस काम में लगे अधिकारियों को 24 दिनों के अंदर काम पूरा करके इससे आवागमन हेतु खोलने की आखिरी चेतावनी दी है।

जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा आज चंदौली में चंदौली सकलडीहा मार्ग पर निर्माणाधीन रेलवे ऊपरिगामी सेतु के निर्माण का स्थलीय निरीक्षण कर चल रहे कार्य की प्रगति का जायजा लिया गया । जिलाधिकारी ने आमजन के आवागमन की सुविधा के दृष्टिगत बहुप्रतीक्षित इस रेलवे ऊपर गामी सेतु को पूरी क्षमता से कार्य कराते हुए 24 दिनों के अंदर प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिए जाने के कड़े निर्देश सेतु निगम एवं संबंधित अधिकारियों को दिया। उन्होंने उन्होंने कहा कि अतिरिक्त क्षमता के साथ कार्य को गुणवत्ता पूर्वक पूर्ण कराया सुनिश्चित हो, जिससे जन सामान्य की आवागमन की समस्या का समाधान हो सके। इस कार्य में आगे किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाने के कड़े निर्देश दिए। 

Railway Over Bridge Chandauli

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड, डीएफसीसी/ रेलवे के अधिकारी तथा सेतु निगम के उप परियोजना प्रबंधक उपस्थित रहे।

ऐसा माना जा रहा है कि अब जिला अधिकारी इस रेलवे ओवर ब्रिज पर यातायात शुरू कराने के लिए गंभीर हो गए हैं। चंदौली जिले की जनता पिछले कई सालों से लगातार चल रहे इस काम को देख रही है और इस बात की उम्मीद लगाए बैठी है कि आखिर वह कौन सा शुभ दिन होगा जब यह रेलवे ओवरब्रिज जनता को आने जाने के लिए खोला जाएगा। यहां पर निरीक्षण करने वाले अधिकारी जब भी यहां पर आते हैं तो सेतु निगम और अन्य अधिकारियों को डांट-फटकार कर चले जाते हैं, लेकिन उनके ऊपर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है। वह जिले के सांसद व कैबिनेट मंत्री महेन्द्रनाथ पांडेय की बात को दरकिनार करके अपने मनमाने तरीके से ही कार्य करते हैं। 

Railway Over Bridge Chandauli

इसीलिए चंदौली जिले के इस ओवर ब्रिज के काम को पूरा करने की तारीख पर तारीख दी जाती रही, लेकिन काम नहीं पूरा हुआ। एक बार फिर जिलाधिकारी ने 24 दिनों के भीतर काम पूरा करने की तारीख तय कर दी ही है। अब देखना यह है कि क्या जिलाधिकारी की इस चेतावनी का कोई भी फर्क तो सेतु निगम के अधिकारियों पर पड़ता है या नहीं पड़ता है। अगर जिलाधिकारी की समय सीमा माने तो 18 दिसंबर तक हर हाल में काम पूरा हो जाना चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो चंदौली जिले की जनता के लिए बड़ी राहत की बात होगी।