जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
इन चार ब्लाकों में टीकाकरण से खुश नहीं हैं DM साहब, इन पर गिर सकती है गाज
कोविड-19 एवं नियमित टीकाकरण के अंतर्गत जिला टास्क फोर्स की बैठक जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
 

चार ब्लाकों में टीकाकरण की गति धीमी 

DM साहब दिखे नाराज 

इन पर गिर सकती है गाज
 

चंदौली जिले में कोविड-19 एवं नियमित टीकाकरण के अंतर्गत जिला टास्क फोर्स की बैठक जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि माइक्रो प्लान के अनुसार दैनिक लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण कराना सुनिश्चित हो। प्रत्येक प्रभारी चिकित्सा अधिकारी अपने अपने विकास खंडों में लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत टीकाकरण का कार्य कराएं। इसको गंभीरता से लेते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए। इसमें किसी भी स्तर पर हीला हवाली नहीं होनी चाहिए। 

आपको बता दें कि समीक्षा के दौरान कोविड टीकाकरण में चहनियां, बरहनी, शहाबगंज एवं चंदौली की स्थिति अच्छी नहीं पाई गई, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी जाहिर की की गई। विशेषकर कोविड-19  के द्वितीय डोज के टीकाकरण में अपेक्षित तेजी लाए जाने के कड़े निर्देश दिए। कहा कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी गण टीकाकरण का नियमित विजिट भी अवश्य करें। अन्य संबंधित विभागों बाल विकास, पंचायत राज, खंड विकास अधिकारियों एवं प्रधानों से समन्वय स्थापित करते हुए टीकाकरण के कार्य में तेजी लाया जाए।

DM Chandauli Order CMO Chandauli

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अच्छा कार्य नहीं करने वाले प्रभारी चिकित्साधिकारियों को हटाया जाए। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि दैनिक लक्ष्य के सापेक्ष टीकाकरण का कार्य शत प्रतिशत हो। इसके लिए शत प्रतिशत सत्र आयोजित करते हुए पूरी क्षमता के साथ टीकाकरण का कार्य कराया जाए। हेल्थ एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स के भी कोविड 19 टीका की दोनों डोज शत-प्रतिशत लगाना सुनिश्चित हो। इसमें विभागों की सूची प्राप्त कर लिया जाए, तदनुसार शतप्रतिशत कर्मियों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। 

जिलाधिकारी ने टीकाकरण में अपेक्षित प्रगति लाने हेतु तहसील स्तर पर एसडीएम तथा विकासखंड स्तर पर खंड विकास अधिकारियों की अध्यक्षता में नियमित बैठक एवं मोनिटरिंग कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर चिकित्साधिकारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी गण सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।