जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पुलिस का बर्खास्त सिपाही कराता था पशु तस्करी, 7 पशु तस्कर भी गिरफ्तार
 
             

चंदौली जिले के बबुरी पुलिस स्वाट टीम व सर्विलांस टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है । इनके द्वारा 7 शातिर पशु तस्करों को गिरफ्तार किया गया है । इसके साथ ही 6  गोवंश, चोरी की एक पिक अप वाहन, 12 मोबाइल फोन, 2 अदद चैन, 3 अंगूठी व 17777 रुपए नगद बरामद किए गए हैं।

बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशानुसार अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं अभियान के क्रम में बबुरी पुलिस स्वाट टीम चंदौली व सर्विलांस टीम चंदौली की संयुक्त पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि एक अदद चोरी की पिकअप में गोवंश को लादकर वध हेतु मिर्जापुर जिले के डवक क्षेत्र से होते हुए अशोक नगर पुलिया से बनौली के रास्ते चंदौली हाईवे से नौबतपुर होते हुए बिहार ले जाया जा रहा था। इस सूचना पर संयुक्त टीम द्वारा एकबारगी दबिश देकर 7 गौ तस्करों को पिकअप वाहन सहित गिरफ्तार कर लिया गया । गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर अभियुक्तों के विरूद्ध मुकदमा अपराध संख्या 152/21 धारा 3/5ए/8 उत्तर प्रदेश गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रूरता अधिनियम 120 बी/ 411 /414 /419 /420 467 /468 भारतीय दंड विधान की कार्यवाही की जा रही है।

pashu taskari   with 7 criminal


 गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया कि हम सभी लोग एक संगठित गिरोह हैं । हम सब मिलकर चंदौली हाईवे होते हुए नौबतपुर बॉर्डर के रास्ते गोवंश को तस्करी करने हेतु बिहार ले जाते हैं। जहां इनकी हमें अच्छी कीमत प्राप्त होती है। जो हम लोगों के जीविकोपार्जन का मुख्य स्रोत है। हम पुलिस से बर्खास्त शुदा  दीवान अनिल सिंह के संरक्षण में गौ तस्करी के कार्य को काफी आसानी पूर्वक अंजाम देते हैं । जिसके लिए हम लोग बर्खास्त दीवान अनिल सिंह को प्रति गाड़ी के हिसाब से ₹800 मुहैया कराते हैं तथा प्रतिदिन 35 से 40 गाड़ियों को पास कर आते हैं । हम लोगों के जीवन का एक अच्छा साधन बन गया है।


गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम व बरामदगी इस प्रकार है ----------------

pashu taskari   with 7 criminals

pashu taskari   with 7 criminals

pashu taskari   with 7 criminals


इस दौरान गिरफ्तार करने वाली बबुरी पुलिस स्वाट टीम व सर्विलांस टीम मे ये लोग सम्मलित रहे ------------

pashu taskari   with 7 criminals