जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नवंबर माह में होगा फूड फेस्टिवल, उद्यमी उठा सकते हैं इस मौके का लाभ
जिलाधिकारी द्वारा जनपद के औद्योगिक गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही जनपद के उत्पादों के लिए एक विशिष्ट डिस्पले सेंटर के निर्माण का आश्वासन दिया गया।
 

चंदौली में निर्यातक कांनक्लेव का आयोजन

जनपद के उद्यमी अपने प्रोडक्ट को डिस्प्ले कर सकते हैं

विशिष्ट उत्पादों की प्रदर्शनी का भी आयोजन

 निर्यातक कांनक्लेव का आयोजन चंदौली में होने के बाद आगे आने वाले महीनों में और भी कई खास आयोजन के बारे में जानकारी साझा की गयी है। कार्यक्रम में डॉक्टर रजनीकांत पद्मश्री द्वारा भौगोलिक संकेतक से संबंधित उत्पादों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई तथा बताया गया कि वाराणसी के 8 जीआई उत्पादों में जनपद चंदौली का नाम भी सम्मिलित है। साथ ही नए जीआई उत्पादों में जनपद का जरी जरदोजी भी शामिल हो रहा है, जिसको शीघ्र ही भौगोलिक संकेतक प्राप्त हो जाएगा।

कार्यक्रम में चंदौली के जिलाधिकारी द्वारा जनपद के औद्योगिक गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही जनपद के उत्पादों के लिए एक विशिष्ट डिस्पले सेंटर के निर्माण का आश्वासन दिया गया।

Food Festival Concept Photo

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमिश्नर दीपक अग्रवाल द्वारा निर्यात की संभावनाओं एवं नए उद्यमियों को एक्स्पोज़र विजिट कराने संबंधी सुझाव दिए गए। साथ ही उन्होंने बताया कि निर्यात हेतु उत्कृष्ट पैकेजिंग अति अनिवार्य है, इस हेतु पैकेजिंग सेंटर की स्थापना वाराणसी में की जा चुकी है। उद्यमी इसका लाभ ले सकते हैं।

अधिकारियों ने उद्यमियों को अवगत कराया कि नवंबर माह में फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें जनपद के उद्यमी अपने प्रोडक्ट को डिस्प्ले कर सकते हैं। यह एक खास मौका हैं, जहां अपने अपने उत्पादों का प्रचार प्रसार करने के साथ साथ डिस्प्ले करके एक बड़े मंच पर प्रदर्शित कर सकते हैं। इसका लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहिए।

Food Festival Concept Photo

कार्यक्रम में डायरेक्टर जनरल फॉरेन ट्रेड के अधिकारियों द्वारा अपने विभाग की योजनाएं बताई गई सिडबी के एजीएम द्वारा अपने विभाग की योजनाएं बताई गई। ईसीजीसी विभाग ने अपनी योजनाओं के बारे में बताया। कार्यक्रम में जनपद के विशिष्ट उत्पादों की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।

इस वाणिज्य उत्सव कार्यक्रम में आईआईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी, रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य, रामनगर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष डीएस मिश्रा, उपायुक्त उद्योग गौरव मिश्रा व संयुक्त उद्योग उमेश सिंह उपस्थित रहे।