जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
खुश कर देने वाली खबर : जिले के 50 हेड कांस्टेबल को मिला 2 स्टार, बनेंगे उपनिरीक्षक
 


चंदौली जिले के 50 हेड कांस्टेबल को उप निरीक्षक के पद पर प्रमोशन मिलने के बाद अब उप निरीक्षक के पद पर आसीन हो चुके हैं। जिन्हें अब पीतल वाले 2 स्टार लगाने की सरकार द्वारा परमिशन मिलने के बाद हेड कांस्टेबल के अधिकार और रुतबा भी बढ़ा देखने को मिल रहा है।


 बताते चलें कि चंदौली जनपद में 50 हेड कांस्टेबलों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा प्रमोशन देने के बाद उन्हें उपनिरीक्षक के पद पर तैनात कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस में भर्ती होने के बाद 2 प्रमोशन दिया जाता है, जिसमें पहले सहायक उप निरीक्षक का पद होता था, जिसे समाप्त कर अब उप निरीक्षक के पद पर प्रमोशन होने लगा है।


 यह फैसला इसलिए दिया गया है, क्योंकि इन हेड कांस्टेबलों द्वारा वेतन तो उपनिरीक्षक के पाते हैं, लेकिन कार्य हेड कांस्टेबल के ही करते थे। सरकार द्वारा अब इन्हें वेतन के अनुरूप पद भी दे दिया गया है। धीरे-धीरे सभी हेड कांस्टेबलों को ट्रेनिंग के लिए ट्रेनिंग सेंटर भेजने का भी कार्य शुरू कर दिया गया है। ये सभी ट्रेनिंग के बाद पूर्ण रूप से एसआई उपनिरीक्षक के पद पर कार्य करते हुए जनता की सेवा करेंगे।


इस प्रमोशन में 50 सिपाहियों को इसका लाभ मिला है, जिससे प्रमोशन के लाभ पाने के बाद अब पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबलों में उत्साह भी देखने को मिल रहा है और जल्द ही लगता है कि कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल की भी लिस्ट जारी हो जाएगी।