जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौबतपुर इलाके के बरठी कमरौर में अवैध खनन, JCB व 2 ट्रैक्टर भी सीज
नौबतपुर इलाके के बरठी कमरौर गांव में मंगलवार की देर शाम अवैध मिट्टी खनन कर रहे एक जेसीबी तथा दो ट्रैक्टर को खनन विभाग ने पकड़ लिया।
 

बरठी कमरौर में अवैध खनन

JCB व 2 ट्रैक्टर भी सीज

चंदौली जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के नौबतपुर इलाके के बरठी कमरौर गांव में मंगलवार की देर शाम अवैध मिट्टी खनन कर रहे एक जेसीबी तथा दो ट्रैक्टर को खनन विभाग ने पकड़ लिया। बाकी ट्रैक्टर शाम के समय अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

बाताया जा रहा है कि खनन अधिकारियों ने जेसीबी तथा दोनों ट्रैक्टरों को सीज कर दिया। एडीएम के निर्देश पर खनन अधिकारी अरविंद सिंह तथा कोतवाल यूपी सिंह ने संयुक्त कार्रवाई की है। साथ लोगों को ऐसी हरकत पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

अरविंद सिंह ने बताया कि बरठी कमरौर गांव के पास रेलवे की कई सौ एकड़ ज़मीन है। ज़मीन पर किसानों का दशकों से इस ज़मीन पर क़ब्ज़ा है और अपनी खेतीबाड़ी करते हैं। पिछले तीन दिनों से एक दर्जन से अधिक टैक्टर तथा जेसीबी से मिट्टी खनन का काम अवैध तरीके से किया जा रहा था। इसकी शिकायत एडीएम को मिली थी। एडीएम ने खनन अधिकारी अरविंद सिंह को कार्रवाई का निर्देश दिया था। 

खनन अधिकारी अरविंद सिंह व कोतवाल यूपी सिंह ने कार्रवाई कर जेसीबी तथा दो ट्रैक्टर पकड़ लिया। तीनों वाहनों को सीज कर दिया गया है।