जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली में 3 दिन चलेगा किसान सम्मान निधि समस्या समाधान अभियान, आप भी उठाएं लाभ
पीएम किसान सम्मान निधि योजना के सैकड़ों पात्र व्यक्ति तकनीकी समस्या के चलते लाभ से वंचित हैं। ऐसे किसानों की समस्या के समाधान के लिए कृषि विभाग द्वारा तीन दिन तक विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। यह अभियान 11 से 13 अक्टूबर तक जिला मुख्यालय या ब्लाकों के उप संभाग कार्यालय पर चलेगा ।
 
चंदौली में किसान सम्मान निधि समस्या समाधान अभियान
11 से 13 अक्टूबर तक चलेगा यह अभियान 
इन दस्तावेजों को ले जाना है जरूरी 
 


चंदौली जिले में पीएम किसान सम्मान निधि योजना के सैकड़ों पात्र व्यक्ति तकनीकी समस्या के चलते लाभ से वंचित हैं। ऐसे किसानों की समस्या के समाधान के लिए कृषि विभाग द्वारा तीन दिन तक विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। यह अभियान 11 से 13 अक्टूबर तक जिला मुख्यालय या ब्लाकों के उप संभाग कार्यालय पर चलेगा । इसका लाभ सम्मान निधि न पाने वाले किसान उठा सकते हैं।


आप को बता दें कि आवेदक किसान 11 से 13 अक्टूबर तक जिला मुख्यालय या ब्लाकों के उप संभाग कार्यालय पर संबंधित दस्तावेज लेकर अपने आवेदन को ठीक करा सकते हैं। किसान को केंद्र पर आधार कार्ड, बैंक पासबुक और खतौनी की नकल लेकर जाना होगा।


प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत जिले के दो लाख से अधिक किसानों के खाते में प्रत्येक वर्ष छह हजार रुपये शासन की ओर से भेजा जाता हैं। लेकिन योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करने के बाद भी करीब 20 हजार किसानों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। इन किसानों के डाटा फिडिंग में या तो आधार का रिकार्ड मिसमैच है या बैंक का खाता संख्या गलत दर्ज हो गया है। जिसके चलते शासन के द्वारा धनराशि हस्तांतरित नहीं हो पा रही है। किसानों के आवेदन को ठीक करने के लिए सभी राजकीय बीज गोदामों, ब्लाक के उप संभाग कार्यालय और जिला मुख्यालय पर कैंप आयोजित होगा।


इस संबंध में कृषि उपनिदेशक विजेंद्र कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर तीन दिनों तक किसान समाधान अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे शिविर में जाकर अपने आवेदन पत्र को ठीक कराकर योजना का लाभ ले सकते हैं।