जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
किसानों की मांगों को लेकर किसान विकास मंच ने निकाली रैली, समस्या का निराकरण न होने पर कार्यालय में तालाबंदी का ऐलान
चंदौली जिला के किसान विकास मंच के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने किसानों की मांगों के संदर्भ में बुधवार को नगर में रैली निकाली।
 

 किसान विकास मंच ने निकाली रैली

समस्या का निराकरण न होने पर कार्यालय में तालाबंदी का ऐलान

चंदौली जिला के किसान विकास मंच के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने किसानों की मांगों के संदर्भ में बुधवार को नगर में रैली निकाली। तथा बंद किसान दिवस को चालू करने तथा किसानों के बकाया धान की खरीद का भुगतान किए जाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर रैली निकालकर नारा लगाते हुए डिप्टी आरएमओ ऑफिस पहुंचे। तथा कृषि उपनिदेशक का घेराव किया।

Kisan Vikas Manch protest


 
 बता दें कि वहीं किसान विकास मंच के अध्यक्ष राधेश्याम पांडेय ने दोनों अधिकारियों को किसानों की समस्याओं से अवगत कराया तथा जिले में धान क्रय केंद्रों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग की।

ब्लॉक अध्यक्ष अशोक द्विवेदी ने कहा कि पिछले वर्ष मसोई, खखड़ा तथा केरायगांव के क्रय केंद्र पर धान खरीद किए गए किसानों का चार लाख अभी तक बकाया पड़ा हुआ है। 1 वर्ष बीत गए अभी तक भुगतान नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि अगर बकाया किसानों का शीघ्र भुगतान नहीं किया जाता है तो वह कार्यालय में बाला बंद कर विरोध जताएंगे।

महामंत्री त्रिलोकीनाथ यादव ने जिले में बंद किसान दिवस को चालू किए जाने का मांग किया ताकि किसान अपनी समस्याओं को जिले के संबंधित अधिकारियों तक रख सकें और उसे हल करा सके।

 इस दौरान अध्यक्ष राधेश्याम पांडेय तथा कार्यकर्ताओं ने कृषि उपनिदेशक को अपनी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा जिस पर उन्होंने शीघ्र हल कराए जाने का किसानों को आश्वासन दिया। इस अवसर पर इंद्रदेव यादव, लक्ष्मण सिंह, रमेश पाण्डेय, अयूब खान, रामअवध सिंह, अरुण कुमार, नवीन चंद्र पांडेय, रामचंद्र आदि किसान मौजूद रहे।