जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जन चौपाल में 250 लोगों ने थामा समाजवादी पार्टी का दामन, दलितों के हक व सम्मान के लड़ेंगे मनोज सिंह
उन्होंने दलितों को राजनीति में भागीदार बनने का आह्वान किया। कहा कि बानबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के सपनों को साकार करना है तो सक्रिय राजनीति का हिस्सा बने। आपके हक और अधिकार इसलिए छीने जा रहे हैं क्योंकि दलित समुदाय की भारतीय राजनीति में अभी तक उचित भागीदारी सुनिश्चित नहीं हो सकी है।
 
जन चौपाल का हुआ आयोजन 
250 लोगों ने थामा समाजवादी पार्टी का दामन
दलितों के हक व सम्मान के लड़ेंगे मनोज सिंह W
 

चंदौली जिले के समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू रविवार को प्राथमिक विद्यालय कंदवा में दलित समुदाय के बीच नजर आए।

इस दौरान उन्होंने दलितों को राजनीति में भागीदार बनने का आह्वान किया। कहा कि बानबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के सपनों को साकार करना है तो सक्रिय राजनीति का हिस्सा बने। आपके हक और अधिकार इसलिए छीने जा रहे हैं क्योंकि दलित समुदाय की भारतीय राजनीति में अभी तक उचित भागीदारी सुनिश्चित नहीं हो सकी है। आरक्षण समेत तमाम संवैधानिक अधिकारों और हक को पाना है तो एकजुट होकर राजनीति में अपनी मौजूदगी दिखानी होगी। श्री सिंह रविवार को कंदवा प्राथमिक विद्यालय में आयोजित जन चौपाल हो संबोधित कर रहे थे।

Manoj Singh w


उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने दलितों पिछड़ों को समाज में बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए अथक प्रयास किया। वह सामंतवादी सोच व विचारधारा से प्रेरित लोगों के खिलाफ अकेले लामबंद हुए और समाज में बड़ा परिवर्तन लाया। आज जो भी समानता भारतीय समाज में दिख रही है वह बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के संघर्ष का परिणाम है। उन्होंने हमेशा शिक्षित होने और संगठित रहने पर बल दिया। दलितों के अपने संवैधानिक अधिकार जानने होंगे, तभी वह उन्हें पाने के लिए संगठित होगा और संघर्ष करेंगा। दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज बाबा साहब द्वारा दलितों, पिछड़ों को दिए गए संवैधानिक अधिकारों पर आघात किया जा रहा है और दुख की बात है कि यह सबकुछ सत्ता और सरकार के संरक्षण में हो रहा। यह सबकुछ सुनियोजित षड्यंत्र के तहत किया जा रहा है, ताकि दलितों को सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक भागीदारी से दूर रखा जाय। इस षड्यंत्र को विफल करना है तो आप सभी सक्रिय राजनीति का हिस्सा बने। सपा ने हमेशा दलित समाज को दिल से लगाने का काम किया है, यहां दलितों के लिए उचित मंच उपलब्ध है जरूरत है तो आप जैसे लोगों के मौजूदगी की।

इस दरम्यान मनोज सिंह डब्लू के प्रयास से 250 से अधिक लोगों ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा। इसमें अकेले 150 दलित थे, वहीं राजभर, क्षत्रिय, प्रजापति समेत कई समाज के लोगों ने समाजवादी नेतृत्व को स्वीकार किया। इस दौरान दलितों की भारी भीड़ के जयकारे से पूरा विद्यालय परिसर गुंजायमान हो उठा।

इस अवसर पर बबलू राम पूर्व प्रधान दईथा, धर्मेन्द्र पासवान,बहुरा चंदेल,ज्ञानचंद्र बिंद, अरुण कुमार पूर्व प्रधान सिसौड़ा, विकास कुमार गौड़ पूर्व प्रधान सिसौड़ा,तेजू राम प्रधान धनाइत पुर,शंकर बिंद, लछमण बिंद पूर्व प्रधान,धनंजय सिंह,शिव कुमार राम प्रधान असना, सीजेन्दर राजभर सहित कई लोग उपस्थित रहे ।