जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
डिप्टी RMO कार्यालय पर काफी देर तक चला हंगामा, मनोज सिंह W के सवालों का जवाब न दे पाए अफसर
चंदौली जिले के डिप्टी आरएमओ कार्यालय पर किसानों की धान का भुगतान न किए जाने के मामले को लेकर पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू द्वारा डिप्टी आरएमओ कार्यालय के सामने............
 

डिप्टी RMO कार्यालय पर हंगामा

मनोज सिंह W के सवालों का जवाब न दे पाए अफसर

चंदौली जिले के डिप्टी आरएमओ कार्यालय पर किसानों की धान का भुगतान न किए जाने के मामले को लेकर पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू द्वारा डिप्टी आरएमओ कार्यालय के सामने डिप्टी आरएमओ सहित अन्य अधिकारियों एवं पुलिस के साथ बैठकर पैसा दिलाने की मांग पर अड़े नहीं तो संबंधित दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की। 


बताते चलें कि चंदौली जिले में धान और गेहूं क्रय केंद्र द्वारा धान व गेहूं की खरीदारी किए जाने के बाद किसानों के पैसे का भुगतान न किए जाने के मामले को लेकर पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू द्वारा डीएम से मिलकर सारे किसानों का भुगतान कराए जाने की बात कही गई थी, जिस पर डिप्टी आरएमओ द्वारा सारे किसानों के धान का भुगतान करने का आश्वासन दिया गया था। आज जब किसान वहां पहुंचे तो अधिकारी काफी देर तक नदारद रहे। बाद में आए तो बकाएदारों के भुगतान की प्रक्रिया करायी गयी।

इसके बाद जिला विपणन अधिकारी अनूप श्रीवास्तव ने कहा कि केवल दो-तीन किसानों का भुगतान बकाया है, बाकी सबका पेमेंट पिछले दिनों में कर दिया गया है, जिनका भी बकाया है आने वाले दो से तीन दिनों में कर दिया जाएगा। इस पर मनोज सिंह ने कहा है कि आप भुगतान करने के लिए 30 नवंबर तक का समय ले लीजिए। अगर तब तक भुगतान नहीं हुआ तो 1 दिसंबर को तालांबदी तय है।


 
आपको बता दें कि  जिला विपणन अधिकारी अनूप श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी के जानकारी देते हुए कहा था कि जिले में किसी किसान का कोई भुगतान बाकी न नहीं है।  इसके बावजूद मौके पर दो ऐसे किसान मिले जिनका चेक भी दिया गया, लेकिन भुगतान नहीं हुआ और एक किसान को आधा अधूरा पैसा देकर टालमटोल किया जा रहा था, तो वहीं दूसरे का तो चेक ही बाउंस हो गया था। 


इस मामले को लेकर सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने संबंधित दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने तथा कार्यालय में ताला बंद करने की मांग को लेकर अड़े रहे। इस पर अधिकारियों ने कहा कि अगले तीन दिनों में सारे पेमेंट करके किसानों के सारे मामले निपटा दिए जाएंगे।