जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
15 अक्टूबर को चालू होगा चंदौली का ओवर ब्रिज, तय समय के अंदर बनेगा मेडिकल कॉलेज :
 

चंदौली जनपद के सांसद एवं माननीय मंत्री, भारी उद्योग, भारत सरकार डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय का जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान नौबतपुर एनएच के किनारे निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का स्थलीय निरीक्षण किया गया। मंत्री जी द्वारा निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए कहा कि निर्मित मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य में मानक के अनुरूप समयसीमा में पूरा किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। 

Minister MN Pandey

मंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के नक्शा को दिनांक 27 तक रखा जाय। ताकि आस-पास के स्थानीय नागरिक देख सकें। इसके साथ ही साथ मंत्री ने 14 अक्टूबर,2021 तक चंदौली ओवरब्रिज का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि 15 अक्टूबर, 2021 को आवागमन शुरू कर दिया जायेगा, आम जनता को समर्पित कर दिया जायेगा। 

जनपद चंदौली के एनएच के किनारे मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल है। इससे आने जाने वाले लोगों को भी इसका फायदा होगा। कहा कि पूर्वी व पश्चिमी भारत के राहगीरों को हॉस्पिटल की जरूरत होगी तो गूगल से जानकारी प्राप्त कर ईलाज करा सकेगा । 

Minister MN Pandey

मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने पर जनपद का चौमुखी विकास होगा। 322 करोड़ 10 लाख रुपये से निर्माणाधीन मेडिकल कालेज की एकेडमिक, प्रशासनिक भवन, शैक्षणिक कार्य सहित अन्य भवन शामिल है। इसे दिसम्बर, 2021 तक तैयार हो जाने की बात कही। मेडिकल कालेज की कुल पांच सौ करोड़ की लगभग लागत स्वीकृति है। जिसमें फर्नीचर सहित अन्य सामग्री शामिल होगी। सरकार बंधन लगा दिया है समय सीमा में तय किया जाय निर्माण कार्य। 

 मंत्री ने कहा कि कम समय में लोगों से वार्ता कर मेडिकल कालेज में उत्पन्न कठिनाई को दूर करने में जिलाधिकारी व उसके टीम को के प्रयास की सराहना की। विधायक सैयदराजा सुशील सिंह के द्वारा वर्तमान सरकार की उपलब्धियों को बताया गया।  

Minister MN Pandey

जिलाधिकारी संजीव सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल मे स्वास्थ्य विभाग की महत्ता बेहद महत्वपूर्ण है। निर्माण कार्य की सरकार के द्वारा समय सीमा निर्धारित की गई है। सांसद महोदय का धन्यवाद देते हुए कहा कि जनपद में 500 बेड का स्वास्थ सेवा संचालित की जाएगी। इसके लिए सैयदराजा विधायक सुशील सिंह का भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

 अंत में जिलाधिकारी ने निर्माण एजेंसी को निर्देशित करते हुए कहा कि तय मानक व निर्धारित समय सीमा में तेजी से निर्माणधीन कार्य को निर्मित करते हुए पूरा किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि आकांक्षी जनपद में विशेष कार्य हो रहे हैं जनपद के लिए गौरव की बात है। जनपद के लोगों को अपने ही जनपद में आसानी से स्वास्थ सुविधा का भरपूर लाभ आसानी से मिलेगा। 

Minister MN Pandey

मंत्री जी को भरोसा दिलाया कि समय-समय पर निरीक्षण किया जायेगा, निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कमी न हो। इसका विशेष ध्यान रखें जायेंगे। 
      

इस अवसर पर सैयदराजा विधायक सुशील सिंह, पीडीडीयू नगर विधायक साधना सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, लोक निर्माण विभाग चीफ इंजीनियर, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर बीपी द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारीगण एवं पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे। 


चंदौली जिले की सकलडीहा तहसील के मुख्यालय स्थित सकलडीहा रोड पर सड़क चौड़ीकरण को लेकर शनिवार को सीमांकन का कार्य किया गया, ताकि मानक के अनुसार सड़क को बनाया जा सके। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने सड़क के बीच से दोनों तरफ चौड़ीकरण के लिए 40-40 फीट नापी किया। जल्द ही दुकानदारों को नोटिस जारी कर दोनों तरफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। ताकि सड़क का चौड़ीकरण किया जा सके।

चंदौली-मझवार रेलवे क्रासिंग पर बन रहा ओवरब्रिज निर्माण कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है। इसके साथ ही चंदौली से सैदपुर तक मार्ग चौड़ीकरण की योजना बनाई गई है। इस क्रम में शनिवार को मुख्यालय स्थित सकलडीहा रोड पर पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह व अन्य कर्मचारियों ने सीमांकन किया। इस दौरान रेलवे क्रासिंग से लेकर महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज तक सड़क के बीच से 40-40 फीट नापी कर सीमांकन किया। इससे दुकानदारों में खबलबली मची रही।

 अधिशासी अभियंता डीपी सिंह ने बताया कि एक सप्ताह में दुकानदारों को नोटिस जारी कर दुकानों को खाली कराने की कार्रवाई की जाएगी। ताकि जल्द से जल्द मार्ग चौड़ीकरण का कार्य तेजी से किया जा सके। उन्होंने पटरी के किनारे लगाए गए सभी ठेला-खुमचा व अन्य अतिक्रमण को जल्द हटाने की भी हिदायत दी है। इस अवसर पर सहायक अभियंता डीएन यादव, अवर अभियंता कलामुद्दीन खान, सुदामा यादव आदि मौजूद रहे।