जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में फर्जी मार्कशीट पर नौकरी पाने का खुलासा, पंचायत सहायक बनने के लिए किया था खेल

चंदौली जिले के नौगढ़ के लौवरी कला गांव में फर्जी मार्कशीट के जरिए पंचायत सहायक पद पर एक युवक के द्वारा नौकरी पाने का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है। 

 

नौगढ़ में फर्जी मार्कशीट का मामला 

पंचायत सहायक बनने के लिए किया था खेल

चंदौली जिले के नौगढ़ के लौवारी कला गांव में फर्जी मार्कशीट के जरिए पंचायत सहायक पद पर एक युवक के द्वारा नौकरी पाने का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है। 


इस संबंध में लौवारी कला गांव निवासी दिन दयाल ने बताया कि गत कुछ दिनों पूर्व में पंचायत सहायक के पद का मैंने फॉर्म भरा था और योग्यता अनुसार मेरिट पर चयन प्रक्रिया होनी थी। मैंने पंचायत सहायक की फॉर्म भरने के बाद सभी प्रक्रिया कर दिया उसके बाद अधिकारियों के द्वारा मेरे मार्कशीट सहित अन्य कार्यो का सत्यापन भी किया गया और अधिकारियों के द्वारा आश्वासन दिया गया कि मेरिट लिस्ट के अनुसार आपका चयन अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद होगा। जिले के आदेश आने के बाद आपको आपका कार्य बताया जायेगा।


आप को बता दें कि कुछ समय बीत जाने के बाद जब अधिकारियों के द्वारा मुझे कोई सूचना नहीं मिली तो मैं उक्त प्रकरण में पता करने का प्रयास किया तो मुझे पता चला कि मेरे स्थान पर लौवारी कला गांव निवासी संजय कुमार का चयन किया गया है। उनका मार्कशीट में अंक आप से अधिक था। जब मैंने उनके मार्कशीट के बारे में पता करना शुरू किया तो हाई स्कूल अनुक्रमांक 2569240 पर कोई दीपक कुमार यादव का नाम वेबसाइट पर शो कर रहा है जोकि सन 2005 में परीक्षा दिया था और सभी परीक्षा में अनुपस्थित भी है। इसी प्रकार इंटर के मार्कशीट में भी नंबर की फेरबदल की गई है। 


फिलहाल उक्त मामले की जानकारी पीड़ित दिन दयाल के द्वारा जिला अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को दे दी गई है लेकिन अब देखना यह दिलचस्प होगा कि अधिकारी मामले की जांच करने के उपरांत मुन्ना भाई के ऊपर कारवाई भी करते हैं या फिर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता हैं।