जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सकलडीहा पावर हाउस में भरा है पानी, गुल रहेगी 100 गांवों की बिजली
 

चंदौली जनपद के सकलडीहा विद्युत उप केंद्र में पानी घुसने से वहां से आपूर्ति होने वाली लगभग 100 गांवों की विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है। पावर हाउस में चारो तरफ जल ही जल होने से बीती रात को ही विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गयी थी। विद्युत आपूर्ति बंद होने से जहां सभी गांव में अंधेरा हो गया हैं, वहीं पानी निकालने के लिए विद्युत विभाग जुटा हुआ है।


 बताया जा रहा है कि बीती रात तेज हवा और पानी के झोंकों से पूरे क्षेत्र में जलजला की स्थिति हो गयी है, जिसका परिणाम हुआ कि कई सड़कें व गलियों के साथ साथ सकलडीहा विद्युत उपकेंद्र के चारों तरफ पानी भर गया। यहां तक कि पावर हाउस के अंदर भी पानी घुस गया है। इसके लिए तत्काल बिजली सप्लाई बंद करनी पड़ी। विद्युत आपूर्ति बंद होने से जहां रात में अंधेरे से लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ी है और आज भी बिजली मिलने की संभावना कम ही दिखायी दे रही है। वहीं लोगों को मोबाइल भी चार्ज करने का संकट उत्पन्न हो गया है।


लोगों का कहना है कि सरकार ने केरोसिन तेल की आपूर्ति बंद कर दिया है, जिससे अब लोगों के घर में चिराग भी नहीं जल पाएंगे। लोगों को मोमबत्ती का ही सहारा लेना पड़ेगा क्योंकि इनवर्टर भी कब के बोल गए हैं। 


इस बारे में सकलडीहा हाउस केंद्र के एसडीओ आकाश सिंह ने बताया है कि पावर हाउस में चारों तरफ पानी भर गया है। उसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है। पानी निकलते ही पावर हाउस की सप्लाई करके विद्युत आपूर्ति बहाल की जाएगी, कितना समय लगेगा..इसकी कोई जानकारी नहीं दे पा रहे हैं।