जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
गंगापुर गांव के सामुदायिक शौचालय में खेल, अब होगी पैसे की रिकवरी
सीडीओ ने सामुदायिक शौचालय निर्माण के मद से निकाली गई धनराशि को रिटायर सचिव और पूर्व ग्राम प्रधान से रिकवरी का आदेश बीडीओ को दिया है। 
 

गंगापुर गांव के सामुदायिक शौचालय में खेल

अब होगी पैसे की रिकवरी

 
 

चंदौली जिले में नौगढ़ ब्लाक के गंगापुर गांव में सामुदायिक शौचालय की आठ ईंट की दीवार खड़ा करके तीन लाख रुपये से अधिक की रकम डोंगल के जरिए निकालने और काम को आधा अधूरा छोड़ देने के मामले में कार्रवाई होनी शुरू हो गयी है। जांच में मिला कि शौचालय की छत नहीं पड़ी है। फर्श में टाइल्स के अलावा लोहे का दरवाजा और बिजली का फिटिंग होना भी अभी बाकी है। इसी बीच ग्राम सचिव भी रिटायर हो गए और काम अधूरा पड़ा हुआ है। 


मामले का संज्ञान में लेते हुए सीडीओ ने सामुदायिक शौचालय निर्माण के मद से निकाली गई धनराशि को रिटायर सचिव और पूर्व ग्राम प्रधान से रिकवरी का आदेश बीडीओ को दिया है। 

नौगढ़ ब्लाक के गंगापुर गांव में सामुदायिक शौचालय का अधूरा निर्माण कराकर रकम का बंदरबांट किया गया। निर्माण के नाम पर नींव भरने के बाद आठ ईंट की दीवार खड़ी कर दी गई। छत को भी पूरा नहीं कराया गया और खाते से 70 प्रतिशत रकम निकालकर पंचायत सचिव रिटायर हो चुके हैं। स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत सामुदायिक शौचालय में पानी की आपूर्ति के लिए सबमर्सिबल का बोरिंग भी और लाइट फिटिंग के अलावा रंग रोगन कराया जाना है।

सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य में 15 वें वित्त आयोग से 19 सितंबर 2020 को 1 लाख 12 हजार 748 रुपये व 29 अक्टूबर को 1 लाख 11 हजार 194 रुपये निकाले गए। मामले में मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण ने मामले को संज्ञान लिया और शौचालय निर्माण के लिए निकाली गई राशि के सापेक्ष एमबी कराकर रिटायर हुए पंचायत सचिव शिवबली प्रसाद और तत्कालीन प्रधान फुलगेंद खरवार से गबन की हुई धनराशि को रिकवरी कराने का निर्देश खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव को दिया है।