जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का चंदौली में होने जा रहा है प्रशिक्षण, आप हो सकते हैं शामिल
 

अगर आप राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य बनना चाहते हैं और उनके प्राथमिक शिक्षा वर्ग के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होकर विधिवत रूप से संघ में जुड़ना चाहते हैं तो आपके पास एक बड़ा मौका है।

 चंदौली जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपना एक सात दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। इसमें अलग-अलग दिनों में अलग-अलग विषयों की जानकारी देकर स्वयंसेवकों को तैयार किया जाएगा। यह आयोजन चंदौली जिला मुख्यालय के पास स्थित सैन मरिनो एकेडमी में आयोजित किया जाएगा।

RSS Camp

 इस बारे में जानकारी देते हुए संघ चालक गुलाब सिंह व जिला कार्यवाह जयप्रकाश ने बताया कि यह एक दक्षता प्रशिक्षण का शिविर है। इसमें जुड़ने वाले लोग राष्ट्र भक्ति, मानववाद, ध्वज इत्यादि के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करेंगे। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 18 सितंबर से 25 सितंबर तक चलेगा, जिसमें 15 से 40 साल तक की आयु के सभी लोग सम्मिलित हो सकते हैं।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए हर एक सदस्य को ₹300 का शुल्क देना होगा। इसके साथ ही साथ उनको प्रशिक्षण में आने के पहले पूरी बांह की सफेद शर्ट, काली टोपी, बेल्ट ब्राउन रंग की, फुल पैंट, जूता और ब्राउन रंग का मोर्चा और एक दंड (लाठी) की व्यवस्था खुद करनी होगी।

RSS Camp

 इसके साथ ही साथ प्रशिक्षण में आने वाले लोगों को अपने उपयोग के लिए चादर, तकिया, थाली, कटोरी, गिलास, चम्मच इत्यादि बर्तन भी अपने साथ लाना होगा, ताकि वह प्रशिक्षण कार्यक्रम में अपने इन चीजों का उपयोग कर सकें।

 उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि चंदौली जिले के लोगों के लिए एक खास मौका है। इस दक्षता प्रशिक्षण कार्यक्रम का लाभ लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ सकते हैं।