जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
छठ पूजा के हर घाट पर तैनात रहेंगे गोताखोर, भीड़भाड़ में सादे वर्दी में घूमेंगी महिला पुलिस
छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज एक बार फिर पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के साथ चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह विभिन्न छठ पूजा स्थलों का दौरा किया।
 

छठ पूजा के हर घाट पर तैनात रहेंगे गोताखोर

सादे वर्दी में घूमेंगी महिला पुलिस

चंदौली जिले में हो रही छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज एक बार फिर पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के साथ चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह विभिन्न छठ पूजा स्थलों का दौरा किया। वहां पर चल रही तैयारियों का बारीकी से निरीक्षण करने के साथ-साथ मौके पर मौजूद लोगों को कई तरह के निर्देश भी दिए।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आस्था एवं विश्वास के सूर्योपासना पर्व छठ के दृष्टिगत उच्च कोटि की सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा लगातार अधिकारी एवं थाना प्रभारीगण को उचित दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। साथ ही स्वयं भी लगातार तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया जा रहा है। 

SP DM Chandauli Inspection

कल से प्रारम्भ हो रहे इस पर्व के मद्देनजर आज जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा थाना मुगलसराय एवं अलीनगर अन्तर्गत पढ़ने वाले विभिन्न घाटों/पोखरों/नहरों आदि का निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक निर्देश दिए गए तथा की गई तैयारियों, साफ सफाई, प्रकाश की व्यवस्था, गोताखोरों की तैनाती एवं सुरक्षा व्यवस्था आदि का जायजा ले सर्वसम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए। 

पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशानुसार जनपद के प्रत्येक घाटों पर पर्याप्त पुलिस बल (महिला व पुरुष) वर्दी एवं सादे वस्त्रों में तैनात किए जाएंगे। प्रत्येक घाट पर गोताखोर भी तैनात किए जाएंगे। साथ ही यातायात व्यवस्था सुदृढ़ रहे किसी को भी आवागमन में कोई समस्या न हो इस हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया जा चुका है। 

SP DM Chandauli Inspection

एसपी साहब ने विशेष तौर से सड़क व रेल लाइन आदि उन स्थलों का चिन्हीकरण कर पुलिस बल तैनात किये गये हैं, जहां से लोग अधिक संख्या में निकलते व क्रास करते रहते हैं।