जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बाबूलाल यादव ने एकौनी की बदहाल CHC के लिए आंदोलन करने की दी चेतावनी, ऐसा है हाल
मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र में बहुत सारे स्वास्थ्य केंद्र और एएनएम सेंटर बदहाल हालत में पड़े हुए हैं, जिन पर सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की नजर नहीं पड़ रही है।
 

एकौनी की बदहाल CHC

बाबूलाल यादव ने आंदोलन की दी चेतावनी

चंदौली जिले के मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र में बहुत सारे स्वास्थ्य केंद्र और एएनएम सेंटर बदहाल हालत में पड़े हुए हैं, जिन पर सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की नजर नहीं पड़ रही है। कुछ इस तरह की समस्या को देखते हुए समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व प्रमुख बाबूलाल यादव में नियमताबाद विकासखंड के एकौनी गांव में बने हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया है और वहां पर मौजूद समस्याओं को देखा।

SP Leader Babulal Yadav

 इस मौके पर पहुंचे पूर्व प्रमुख बाबूलाल यादव ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की हालत देखकर बड़ा ही कष्ट होता है। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपए खर्च करके इस तरह के केंद्रों का निर्माण किया जाता है, लेकिन इनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हरी-हरी घास और कूड़े का अंबार लगा हुआ है। यहां पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चल ही नहीं रहा है, जिससे आसपास के गांव के लोगों को स्वास्थ्य की उचित सुविधा नहीं मिल पा रही है।

SP Leader Babulal Yadav

 इस मौके पर पूर्व प्रमुख बाबूलाल यादव ने कहा कि अगर एकौनी गांव का यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चालू हो जाता है तो आसपास के करीब 30 गांव के लोगों को स्वास्थ्य विधा बेहतर तरीके से उपलब्ध होने लगेगी। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को इस बारे में तत्काल संज्ञान लेना चाहिए। अगर विभाग इसके लिए कोई पहल शुरू नहीं करता तो समाजवादी पार्टी एक जन आंदोलन चलाएगी।

SP Leader Babulal Yadav

 बताया जा रहा है कि बाबूलाल यादव के साथ इस मौके पर मुगलसराय विधानसभा के अध्यक्ष जलालुद्दीन अंसारी, प्रेम नाथ तिवारी, कमलेश यादव, श्रीराम यादव, यादवेश यादव सहित तमाम सामाजिक कार्यकर्ता व पार्टी के नेता उपस्थित थे।