जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अपनी लेखनी से समाज को आईना दिखाने वाले गोविंद केशरी को मिला सृजन अवार्ड 2021 का पुरस्कार
 

चंदौली जिले के चकिया तहसील अंतर्गत सैदूपुर कस्बा निवासी वरिष्ठ पत्रकार गोविंद प्रसाद केशरी को राष्ट्र सृजन अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीके सिन्हा ने पत्रकारिता के क्षेत्र में सामाजिक दायित्वों की पूर्ति करते हुए राष्ट्र निर्माण में अपनी लेखनी के दम पर निरंतर योगदान देने पर सृजन अवार्ड 2021 से नवाजा है।

 ‌‌ बता दें कि हिंदी पत्रकारिता के क्षेत्र में 1993 से कदम रखने वाले गोविंद केशरी चंदौली जिला के चकिया तहसील अंतर्गत सैदूपुर कस्बा के मूल निवासी हैं। पत्रकारिता के शुरुआती दौर में नक्सल मूवमेंट की खबरों से लेकर शहाबगंज विकासखंड के प्राकृतिक धरोहरों की खबरों को अपनी लेखनी के बल पर धार दी, तो वही घुरहूपुर के बौद्ध स्थल की खोज को वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय सुशील त्रिपाठी के साथ प्रकाशित कर अंतर्राष्ट्रीय पटल तक पहुंचाने का कार्य किया। वहीं 2020 में लाकडाउन के वक्त कौड़िहार के वनवासी बस्ती में नमक भात खाकर पेट भरने वाले गरीब वासियों को खबर को अपने बेवाक लेखनी के बल पर धार देने का काम किया। 

      इसके अलावा पिछले दो दशक से पर्यावरण को संजोए रखने के लिए पेड़ों की महत्ता, वृक्षारोपण तथा उसके संरक्षण के प्रति अपनी खबरों से समाज को आईना दिखाने का लगातार कार्य करते रहे हैं। कोरोना काल में जब लोग घरों में रहते थे उस वक्त समाचार संकलन के लिए क्षेत्र में खबरों के लिए अपने जीवन का प्रवाह किए बगैर बराबर अपनी लेखनी से समाज को जागरूक करने का काम किया।

  ‌ लगातार 28 वर्षों से हिंदी पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करते रहने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। और अपनी लेखनी को धारदार बनाते हुए आगे बढ़ते रहे। उनके सोशल कार्यों को देखते हुए राष्ट्र सृजन अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीके सिन्हा ने उन्हें सृजन अवार्ड 2021 से पुरस्कृत किया है।