जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
क्या कर रहा है बिजली विभाग, एक माह में दस बार बदला गया ट्रांसफार्मर फिर भी नहीं सुधरी व्यवस्था
 


चंदौली जिले के कंदवा क्षेत्र के अमड़ा स्थित बिजली उपकेंद्र से जुड़े परसिया गांव के ग्रामीण बार-बार ट्रांसफार्मर जल जाने से परेशान हैं। स्थिति है कि एक माह में गांव में लगे 25 केवीए के ट्रांसफार्मर को 10 बार बदला जा चुका है लेकिन लगने के साथ ही ट्रांसफार्मर जल जा रहा है। ग्रामीणों ने बिजली विभाग से ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाए जाने की मांग की है।


बताते चलें कि परसिया गांव के ग्रामीणों ने कहा कि अब तक लगाए गए सभी ट्रांसफार्मर लगाने के साथ है जल जा रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप था कि रिपेयरिंग में घटिया किस्म की सामग्री का उपयोग होने और ओवरलोड के चलते ट्रांसफार्मर जल जा रहा है। वहीं बिजली विभाग भी बिना जांच किए ही खराब ट्रांसफार्मर को लगा दे रहा है। 


ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार को भी विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर लगाया गया जिसकी एक खूंटी पहले से ही खराब थी और और दूसरी खूंटी लगने के बाद खराब हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या से सैयदराजा विधायक सुशील सिंह को भी अवगत कराया गया था लेकिन उसके बाद भी उनकी समस्या का निदान नहीं हो सका। बार बार ट्रांसफार्मर जलने से उमस भरी गर्मी में बच्चों व बुजुर्गों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही ट्रांसफार्मर बदल कर बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा। 


इस संबंध में सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने कहा कि क्षेत्र के विभिन्न गांवों में लगे में 56 ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि के लिए लिखा गया है। जल्द ही ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि की जाएगी।