जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
वायरल वीडियो : अल्ट्रासाउंड के लिए जिला हास्पिटल में हो रही अवैध वसूली
 


चंदौली जिले में कोरोना काल में जहां लोग परेशान हैं। वहीं कोरोना की जांच के नाम पर जिला मुख्यालय स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी हास्पिटल में अवैध वसूली का गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है।  एक वायरल वीडियो इस मामले का खुलासा कर रहा है।


 जिला हास्पिटल के रेडियोलॉजिस्ट द्वारा अल्ट्रासाउंड के नाम पर 100 रुपया वसूला जा रहा है। जो भी वहां अल्ट्रासाउंड कराने जाता है उसे कोविड-19 की जांच रिपोर्ट जरूरी है। पेशेंट गंभीर हालत में वहां पहुंचता है वह कोविड की जांच तो करा लेता है लेकिन रिपोर्ट 3 दिन बाद मिलती है। इसका फायदा उठाते हुए रिपोर्ट के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। 


इसी मामले में एक पेशेंट अल्ट्रासाउंड कराने के लिए रेडियोलॉजिस्ट डॉ कन्हैया के पास पहुंचा तो उन्होंने कोविड जांच आने पर अल्ट्रासाउंड करने की बात कही। जब वही व्यक्ति अपने साथ के दूसरे व्यक्ति को 100 रुपया देकर भेजा तो पैसा लेकर तत्काल उसी पेशेंट का अल्ट्रासाउंड कर दिया गया। इसके बाद पीड़ित संतोष उपाध्याय हंगामा करने लगा और यह मामला सीएमएस और सीएमओ तक चला गया । इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।


इस संबंध में जिला चिकित्सालय की चिकित्सा अधीक्षक डॉ उर्मिला सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है इसकी जांच की जा रही है तथ्य के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।
 

जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों द्वारा अवैध वसूली का यह नया खेल नही है। अवैध वसूली के लिए बाहर की दवा लिखी जाती है। गरीब पेसेंटो से बाहर से जांच कराई जाती है। इस तरह का अवैध वसूली का गोरखधंधा जिला हास्पिटल में चल रहा है।