जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
आज आप के पास है वोटर लिस्ट में नाम जोड़वाने-कटवाने का मौका, उठाएं इसका लाभ
मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत शनिवार को विशेष अभियान चलाया जाने वाला है। इसके लिए 1720 बूथों पर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बीएलओ मौजूद रहेंगे
 

आज जिले के 1720 बूथों पर होगा वोटर लिस्ट अपडेट

10 बजे से 4 बजे तक बीएलओ करेंगे काम

चंदौली जिले में मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत शनिवार को विशेष अभियान चलाया जाने वाला है। इसके लिए 1720 बूथों पर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बीएलओ मौजूद रहेंगे, जो मतदाताओं की गलतियों को दूर करने में सहयोग करेंगे। अधिकारियों की टीम उनकी उपस्थिति जांचेगी, ताकि वोटर लिस्ट के संशोधन व नए वोटरों को जोड़ने के काम में कोई परेशानी न हो।

प्रदेश भर में एक से 30 नवंबर तक विधान सभा निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसमें चार विशेष अभियान की तिथियां निर्धारित की गई हैं। प्रथम तिथि सात नवंबर को विशेष अभियान चला था। द्वितीय तिथि 13 नवंबर, तृतीय तिथि 21 नवंबर और चतुर्थ तिथि 27 नवंबर है। इस अवधि में एक नवंबर को 18 वर्ष या अधिक आयु वाले ऐसे पात्र व्यक्ति जिनके नाम मतदाता सूची में सम्मिलित नहीं हैं, वह अपना नाम मतदाता सूची सम्मिलित कराने के लिए फार्म-6 भर सकते हैं। इसके अलावा डुप्लीकेट, स्थानांतरित और मृतक मतदाताओं के नामों को कटवाने के लिए प्रारूप-7 में आवेदन कर सकते हैं।

Voter List Updation

इसके साथ ही साथ नाम या अन्य किसी विवरण में संशोधन कराने के लिए फार्म-8 में आवेदन कर सकते हैं। एक ही विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत एक मतदेय स्थल से दूसरे मतदेय स्थल पर नाम स्थानांतरित कराने के लिए फार्म क में आवेदन कर सकते हैं। 

इस बात की जानकारी देते हुए चंदौली जिले के उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा ने बताया कि सूची पुनरीक्षण के लिए विशेष अभियान के तहत बीएलओ बूथों पर उपस्थित रहकर लोगों से आवेदन कराएंगे। अधिकारियों की टीम भ्रमण कर बूथों पर बीएलओ की उपस्थिति जांचेगी। लापरवाही पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।