Movie prime
बिना टिकट यात्रा का आनंद लेना हो तो सैयदराजा स्टेशन से करिए यात्रा, बिना टिकट यात्रा की है परमीशन
tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल में एक ऐसा स्टेशन है जहां यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करने की परमिशन दे दी गयी है। यदि आपको यकीन नहीं तो सैयदराजा स्टेशन से दिल्ली या कोलकाता रूट पर सफर करके देख सकते हैं। यह बात केवल स्टेशन मास्टर को ही नहीं रेल के आला
 
बिना टिकट यात्रा का आनंद लेना हो तो सैयदराजा स्टेशन से करिए यात्रा, बिना टिकट यात्रा की है परमीशन

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल में एक ऐसा स्टेशन है जहां यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करने की परमिशन दे दी गयी है। यदि आपको यकीन नहीं तो सैयदराजा स्टेशन से दिल्ली या कोलकाता रूट पर सफर करके देख सकते हैं। यह बात केवल स्टेशन मास्टर को ही नहीं रेल के आला अधिकारियों को भी मालूम है।

इस स्टेशन पर बिना टिकट जाने का लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि स्टेशन का नाम ही सैयदराजा है। कहते हैं कि जैसा नाम है वैसा ही यहां का काम है। यह स्टेशन जो अपने आप में राजा है तो अपनी प्रजा को बिना टिकट यात्रा की भी परमिशन दे रहा है । यहां बाकायदे एनाउंस करके बताया जाता है कि यात्रीगण को आने वाली ट्रेन का टिकट नहीं मिलेगा। जैसा नाम वैसा काम के लिए आज सैयदराजा स्टेशन जाना जा रहा है।

वही यहां से यात्रा करने वाले यात्रियों को फजीहत का भी सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि कई यात्री फ्री में यात्रा करके जुर्माने व सजा की जहमत मोल नहीं लेना चाहते हैं।

बताते चलें कि सैयदराजा स्टेशन पर इस समय 2 दिनों से ट्रेन की यात्रा करने वाले यात्रियों को टिकट नहीं मिल रहा है और लगभग प्रतिदिन 1000 से 1200 यात्री बिना टिकट यात्रा का लाभ भी उठा रहे हैं, क्योंकि इस स्टेशन पर टिकट मशीन खराब होने के कारण यात्रियों को टिकट नहीं मिल रहा है।

यात्रियों द्वारा पूछे जाने पर कहा जा रहा है कि उन्हें रेल कर्मचारी द्वारा यह बताया जा रहा है कि इस इस मामले की जानकारी कमर्शियल विभाग को दे दी गई है। केवल अपना ट्रेन पर चढ़ने का स्थान बताना होगा और आपको टीटी टिकट नहीं पूछेगा। अब ऐसी स्थिति में यात्रा की तैयारी किए हुए व्यक्ति प्रतिदिन बिना टिकट यात्रा करने के लिए मजबूर हो रहे हैं जिससे कुछ यात्रियों को तो टीटी पकड़ कर पैसा भी वसूल रहे हैं।

इस संबंध में सैयदराजा स्टेशन अधीक्षक से वार्ता हुई तो उन्होंने बताया कि मशीन खराब होने के कारण यात्रियों को टिकट नहीं दिया जा रहा है, जिसकी सूचना कमर्शियल विभाग को दे दी गई है। इस मशीन के ठीक हो जाने के बाद ही यात्रियों को टिकट दिया जा सकेगा है।