ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी, 5 गुमटियों को जलाकर किया खाक
​​​​​​​

चकिया कोतवाली अंतर्गत सिकंदरपुर पटेल तिराहे के पास बीती रात एक बजे के आसपास ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट के कारण निकली चिंगारी से पास ही मौजूद अलग-अलग दुकानदारों की पांच गुमटियां जलकर राख हो गई।
 

आग ने पांच परिवारवालों का जीविकोपार्जन छीना

मौके पर पहुंचे विधायक कैलाश आचार्य

विधायक ने पीड़ितों को मुआवजा दिलाए जाने का दिलाया ढाढस

 

चंदौली जिला के चकिया कोतवाली अंतर्गत सिकंदरपुर पटेल तिराहे के पास बीती रात एक बजे के आसपास ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट के कारण निकली चिंगारी से पास ही मौजूद अलग-अलग दुकानदारों की पांच गुमटियां जलकर राख हो गई। जिसमें दुकान मालिकों के हजारों रुपए के खाने-पीने के समान और नगदी सहित दैनिक उपभोग की वस्तुएं जलकर नष्ट हो गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई जहां से बढ़ रही आग पर काबू पा लिया। तब तक सभी गुुमदियों के सारे सामान जलकर राख हो चुके थे।

बताते चलें कि सिकंदरपुर पटेल तिराहे के पास विद्युत विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर लगाया गया है। ट्रांसफार्मर के आसपास सड़क के किनारे कई लोगों गुमटी में दुकान खोलकर जीविकोपार्जन करते हैं। बीती रात एक बजे के आसपास शार्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर की निकली चिंगारी ने भलुआ विलौड़ी गांव निवासी महेंद्र कुमार, बीकापुर गांव निवासी लवकुश मौर्य उर्फ प्रेम , शारदा प्रजापति और सिकंदरपुर गांव निवासी सुरेश सोनकर व सतरू सोनकर की गुमटियां धू-धू का जलने लगी।

देखते ही देखते आग की तेज लपटों में फल, जूस, चाट पकौड़ी, तरबूज़ और पान की दो दुकानें और उसमें रखे सामान जलकर राख हो गए।

घटना की जानकारी मिलते ही बुधवार को क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य ,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सत्य प्रकाश गुप्ता और संबंधित लेखपाल प्यारेलाल ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। विधायक ने तहसील प्रशासन से भुक्त भोगियों को मुआवजा दिलाए जाने की पहल की है।