धूमधाम से मनाया गया भारत पब्लिक इण्टर कालेज में वार्षिकोत्सव, कई कार्यक्रमों से मोहा मन
 

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि जिलापंचायत सदस्य दशरथ सोनकर ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र का यह गांव डिजिटल इंडिया के दौर में मोबाईल नेटवर्क जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।
 

शिक्षा के मंदिर में ध्यान देने की जरूरत

प्रदीप मौर्य ने शिक्षकों को दिए सुझाव

पिछड़े ग्रामीण इलाकों में अच्छी शिक्षा देने वाले संस्थानों की होना चाहिए तारीफ

चंदौली जिले के शहाबगंज विकास क्षेत्र के वनांचल क्षेत्र के ढोढ़नपुर गांव स्थित भारत पब्लिक इण्टर कालेज में वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर प्रारंभ हुआ। जहां विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना,नाटक, प्रहसन, डांस आदि प्रस्तुत कर अपनी कला का प्रर्दशन कर वाहवाही बटोरी।

इस अवसर भाजपा जिला उपाध्यक्ष डाक्टर प्रदीप मौर्य ने कहा कि विद्यालय ही ऐसा स्थान है, जहां जाति-पाति से ऊपर उठकर सभी बच्चे एक साथ पठन-पाठन करते हैं। इसलिए विद्यालयों को शिक्षा का मंदिर कहते हैं। शिक्षा प्राप्त कर छात्र अपने गांव समाज व देश का नाम रोशनकरता है। हम सभी का फर्ज है कि बेटा हो बेटी सभी को एक समान शिक्षा देकर उनको अपने पैरों पर खड़ा होने का अवसर प्रदान करें।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि जिलापंचायत सदस्य दशरथ सोनकर ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र का यह गांव डिजिटल इंडिया के दौर में मोबाईल नेटवर्क जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। ऐसे स्थान पर कान्वेंट विद्यालयों के तर्ज पर विद्यालय का संचालन कर निचले समाज के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना सराहनीय कदम है।

इस अवसर विद्यालय के प्रधानाचार्य अरविन्द कुमार सिंह, रणजीत सिंह मौर्य, देवेन्द्र कुमार, संतोष कुमार, विनय कुमार, सरिता देवी, लालजी मौर्य, रजवंत फौजी, राम अवध सिंह, रामभरोष यादव, वशिष्ठ मौर्य, रामचन्द्र त्यागी, राम अशीष मौर्य, रमेश मौर्य सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रमोद सिंह मौर्य ने किया।