डीएपी खाद लेने के लिए समिति पर किसानों का उमडा हुजूम, लंबे प्रतीक्षा के बाद भी मिली एक-एक बोरी खाद
 

  इन दिनों गेहूं बुवाई के वक्त डीएपी खाद की मांग तेजी से बढ़ गई है। खाद के लिए किसान इधर उधर भटक रहे थे। इसी बीच रैक आने की सूचना मिलते ही किसान सुबह ही समिति पर पहुंच गए। जबकि पहले खेप में मात्र 600 बोरी खाद उपलब्ध हो पाई।
 

खाद न मिलने से किसानों में निराशा

बुवाई की तैयारी के पहले होने लगी खाद की किल्लत

 

 चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत क्षेत्रीय सहकारी समिति खरौझा पर डीएपी खाद आने की सूचना मिलते ही मंगलवार की सुबह किसानों का हुजूम उमड़ पड़ा। कार्यालय बंद रहने के बाद भी किसान लाइन में खड़े होकर खाद मिलने का इंतजार करते रहे।

बताते चलें कि समिति पर भीड़ के बीच हो हल्ला मचा रहे किसानों को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं तथा पुरुषों की अलग-अलग कतार लगवाई। वहीं 10 बजे कार्यालय खुलते ही लाइन में लगे किसानों को बारी-बारी से एक-एक बोरी डीएपी खाद का वितरण किया गया।

  इन दिनों गेहूं बुवाई के वक्त डीएपी खाद की मांग तेजी से बढ़ गई है। खाद के लिए किसान इधर उधर भटक रहे थे। इसी बीच रैक आने की सूचना मिलते ही किसान सुबह ही समिति पर पहुंच गए। जबकि पहले खेप में मात्र 600 बोरी खाद उपलब्ध हो पाई। किसानों की भारी संख्या को देखते हुए मात्र एक-एक बोरी खाद वितरण किया गया। जिससे किसानों में निराश दिखे।

वहीं ए आर अजय कुमार मौर्य ने कहा कि शीघ्र ही डीएपी पर्याप्त मात्रा में भेजी जाएगी। आश्वस्त किया कि किसानों को खाद के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।